ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
रक्सौल: कारगिल के प्रथम शहीद अरविंद पांडेय का शहादत दिवस मनाया गया
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2024 10:06:14 PM
रक्सौल: कारगिल के प्रथम शहीद अरविंद पांडेय का शहादत दिवस मनाया गया

रक्सौल अनिल कुमार। कारगिल के प्रथम शहीद अरविंद पांडेय का शहादत दिवस उनके पैतृक गांव शहीद अरविंद नगर भटिया स्थित शहीद स्मारक पर मनाया गया। इस अवसर पर कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद अरविंद पांडेय के पिता पंडित ईश्वर चंद्र पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान संजय कुमार पांडेय,छोटन पांडेय, सगीर अहमद, पंकज कुमार सिंह इत्यादि कई लोगों ने शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने नम आंखों से अमर शहीद को याद किया और कहा कि उनकी शहादत से रामगढ़वा ही नहीं पूरे बिहार को गर्व है। 

 
 
 
 
 
यह इलाका इसलिए अपने को गर्व महसूस करता है क्योंकि यहां इस अमर शहीद ने जन्म लिया था। यह पूरा इलाका अपने को गर्व महसूस करता है। कारगिल की चोटी पर 29 मई 1999 को रामगढ़वा के इस अमर शहीद ने पाकिस्तान से युद्ध के दौरान कई पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतारा था और अंत में लड़ते-लड़ते खुद शहीद हो गए। उनकी शहादत पर पूरे रामगढ़वा को गर्व है और यहां के युवकों में कारगिल शहीद अरविंद पांडेय प्रेरणा के स्रोत बने हुए हैं। यही वजह है कि इस इलाके से सेना में भर्ती होने के लिए भारी संख्या में युवकों में लालसा बनी रहती है और भारी संख्या में युवक सेना में भर्ती होकर देश रक्षा के लिए समर्पित हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS