ब्रेकिंग न्यूज़
भारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया
बिहार
13 करोड़ 96 लाख की लागत से होने वाले रक्सौल जंक्शन रिमॉडलिंग कार्य का किया गया शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2024 10:57:09 PM
13 करोड़ 96 लाख की लागत से होने वाले रक्सौल जंक्शन रिमॉडलिंग कार्य का किया गया शिलान्यास

रक्सौल अनिल कुमार। अमृत भारत स्टेशन के तहत रक्सौल जंक्शन पर 13 करोड़ 96 लाख की लागत से होने वाले रिमॉडलिंग कार्य का शिलान्यास किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वर्चुअल माध्यम से देश मे कुल 554 रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करते हुए यहां इसके कार्य की शुरुआत की गई थी। इसी कड़ी में रक्सौल जंक्शन पर भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा ऑनलाइन शिलान्यास किये जाने के बाद यहां विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने अपर रेल प्रबंधक जीतेन्द्र कुमार सिंह की उपस्थिति में शिलापट्ट से पर्दा हटाकर शिलान्यास को पूरा किया। इससे पूर्व स्कूल के बच्चों के द्वारा गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। 

 
 
 
 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि रक्सौल स्टेशन पर दो नए प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाएगा। अब रक्सौल जंक्शन के दोनों तरफ यानी दक्षिण ओर उत्तर से प्रवेश के लिए व्यवस्था रहेगी। बंद रैक पॉइंट का भी निर्माण कराया जाएगा। जिससे प्रदूषण की भी समस्या समाप्त हो जाएगी। आगे यहां और भी प्लेटफार्म की संख्या बढ़ते हुए नए निर्माण कार्य कराए जाने है जिससे स्टेशन विकसित हो जाएगा।
 
 
 
 
 
स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआई संजय कुमार, आइओडब्लू प्रभात कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप, भाजपा नेता अशोक पांडे, गुड्डू सिंह, ई जीतेन्द्र कुमार, मनीष दुबे, राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, ज्योतिराज गुप्ता, कन्हैया सर्राफ के साथ-साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS