ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: नाबालिग लड़की को एसएसबी की एएचटीयू टीम ने कराया मुक्त
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2023 12:04:21 AM
रक्सौल: नाबालिग लड़की को एसएसबी की एएचटीयू टीम ने कराया मुक्त

रक्सौल अनिल कुमार। शादी करने का झांसा देकर एक नाबालिग लड़की को मानव तस्कर के द्वारा नेपाल सीमा में प्रवेश करने के दौरान भारत-नेपाल सीमा पर तैनात मानव तस्करी रोधी इकाई की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया।जिसकी सूचना प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर पूर्वी चंपारण एवं मानव तस्करी रोधी इकाई के इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा को मिली। जिसपर पहुंच कर दोनों टीम के संयुक्त तत्वाधान में नाबालिग लड़की से कॉन्सलिंग से पता चला कि इस व्यक्ति से कॉलेज आने-जाने के दरमियान सम्पर्क हुआ जो धीरे-धीरे फोन के माध्यम से बातचीत आगे की तरफ बढ़ती गयी। पुछताछ में नाबालिग लड़की ने बताया कि इस व्यक्ति को मैं एक से दो वर्ष से बात करती हूं।आज वो हमारे घर वालों को बिना बताए नेपाल ले जा रहा था।शादी करने के लिए ट्रेन के माध्यम से लाया हैं।

 
 
 
 
 
इस जगह को मैं नहीं जानती हूं।सिर्फ बोला नेपाल में मेरी दीदी रहती है वहीं जा रहें हैं।उक्त नाबालिग लड़की बेगुसराय जिले के बछुआरा थाना की रहने वाली है। जबकि गिरफ्तार व्यक्ति अपना पता बेगुसराय जिले के बरौनी बताया। इस व्यक्ति के मोबाइल फोन पर बार-बार नेपाल से फोन आ रहा था।  पूछताछ के दौरान एक फोन रिसीव किया गया तो उधर से एक आदमी बोला कैलाश होटल पहुंच कर किसी के कॉल करना वहा से हम ले कर अपने साथ चलेंगे। 
 
 
 
 
 
 
इस तरह से इंडो- नेपाल बॉर्डर रक्सौल सीमा होते हुए नेपाल ले जाने के चक्कर में था।वही इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम द्वारा नाबालिग लड़की व मानव तस्कर को सम्पर्क में लिया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुए मानव तस्कर पर प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर पूर्वी चंपारण कार्यकर्ता राज गुप्ता द्वारा हरैया ओपी थाना में मानव तस्कर पर प्राथमिक दर्ज कराई गई। मौके पर प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर पूर्वी चंपारण की परामर्शदाता आरती कुमारी, उप निरीक्षक नेहा सिंह, आरक्षी सामान्य डोली रानी, आरक्षी मिकी कुमारी सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS