ब्रेकिंग न्यूज़
प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर देश को किया संबोधित, कहा- आज के युवा की सबसे बड़ी ताकत उसकी स्किल ही हैभारतीय रेल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाये विशेष किस्म के रेल डिब्बे, डिब्बों में किए गए ये बदलावइनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनी
बिहार
बन्दे भारत मिशन के तहत भारत सरकार के अभियान के तहत नेपाल से भारतीय नागरिकों को लाने का सिलसिला जारी
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2020 7:26:31 PM
बन्दे भारत मिशन के तहत भारत सरकार के अभियान के तहत नेपाल से भारतीय नागरिकों को लाने का सिलसिला जारी

रक्सौल अनिल कुमार। बन्दे भारत मिशन के तहत भारत सरकार द्वारा जारी अभियान के तहत नेपाल से लाए जारहे भारतीय नागरिकों को लाने का का सिलसिला जारी है। पिछले 26 मई से जारी उक्त अभियान के तहत  आईएसीपी के रास्ते अबतक नेपाल में फंसे कुल  20 हजार भारतीय नागरिकों को लाया गया। भारत नेपाल के बीच हुए सहमति के बाद वीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्यदूतावास,वीरगंज नेपाल के प्रसाशनिक अधिकारी तथा रक्सौल के स्थानीय प्रसाशनिक अधिकारियों के बीच हुए आपसी समन्वय से वीरगंज आईसीपी गेट पर नेपाल प्रशासन द्वारा भारतीय महावाणिज्यदूतावास में पंजीकृत लोगों को पहुँचाया गया। 

 
 
 
 
जहाँ से  रक्सौल  स्थित आईसीपी गेट में प्रवेश कर भारत आरहे है भारतीय नागरिक। प्रवेश के साथ ही उनका स्क्रीनिंग किया जा रहा है। साथ ही उनका नाम पता डीटेल्स दुतावास के अधिकारी और आव्रजन के अधिकारी द्वारा लेकर फ़ॉर्म फरवाकर  हस्ताक्षर करवाने के बाद उनका समान कस्टम अधिकारियों के द्वारा जांच के बाद उन्हें बस से छोड़ा जारहा है। वैसे भारतीय नागरिकों को  ही प्रवेश करने दिया जारहा है जिनके पास आईडीप्रूफ है। इस प्रकार आईसीपी में बने विभिन्न जांच काउंटरों से गुजरने के बाद अपने वतन को लौट रहे है भारतीय नागरिक। 
 
 
 
 
जिन्हें होम क्वारेन्टाइन  में रहने का निर्देश दिया गया। लोकल रक्सौल के निवासी जो नेपाल के वीरगंज सहित अनेक स्थानों फर  फंसे है  उन्हें रिसीव करने के लिए उनके परिजन भी आईसीपी में पहूंच कर रिसिव कर रहे है। इसकी जानकारी देते हुए वीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्यदूतावास के कन्सुल जेनरल डा कोट्रास्वामी ने बताया कि जितने भी लोग नेपाल मे फंसे  है उन सभी लोगों को लाया जारहा है। जो आना चाहते है वो दुतावास में सम्पर्क कर रजिस्ट्रेशन कराकर अपने घर  जा सकते है। हालांकि दोनो देश के बीच हुए सहमति के 30 जून को समाप्त हो रहा है। इसलिए यह  यह सिलसिला कल तक ही जारी रहेगा।कल के बाद आईसीपी के रास्ते कोई भारतीय नागरिक अपने वतन नही आ पाएगें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS