ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजारा
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2020 9:42:20 AM
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजारा

मोतिहारी देशवाणी न्यूज़ पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से ठंड बढ़ गयी है। वहीं, बर्फबारी होने से लोगों में उत्साह भी देखा गया। लोग घरों से बाहर निकल कर शिमला का आनंद लिया। इधर, ओला गिरने से किसानों की फसल को भी भारी क्षति हुई है।

 
 
जानकारी के मुताबिक, पूर्वी चंपारण जिले में असमय बारिश और जगह-जगह ओला गिरने से बर्फ की चादर-सी बिछ गयी है। लोग भले ही शिमला में ठंड का अनुभव कर रहे हो। 
 
 
लेकिन, किसानों को फसल की क्षति की आशंका से कलेजा दहल रहा है। जिले के फेनहारा, पताही, मधुबन, पकड़ीदयाल, शिकारगंज आदि में जमकर बर्फबारी हुई है। सावन की तरह रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश और ओला से रबी फसलों को भारी नुकसान होने की आशंका है। किसानों ने बताया कि बारिश और ओला गिरने से मटर, सरसों, अरहर में आते फूल झर जायेंगे। इसका असर सीधे उत्पादन पर पड़ेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS