ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
वैशाली में छेड़छाड़ के विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाया, मुख्य आरोपी को पुलिस ने 17 दिन बाद किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2020 2:30:30 PM
वैशाली में छेड़छाड़ के विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाया, मुख्य आरोपी को पुलिस ने 17 दिन बाद किया गिरफ्तार

पटना। बिहार के वैशाली में छेड़छाड़ का विरोध करने पर कथित रूप से युवती को ज़िंदा जला देने के  मामले में आखिरकार पुलिस ने 17 दिनों बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 17 दिनों के बाद नामजद मुख्य आरोपी चन्दन को गिरफ्तार किया है। वहीं दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तरी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इधर आरोपियों द्वारा जिंदा जलाई गई युवती का परिवार ने अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस के आश्वासन के बाद परिवार ने धार्मिक रीति के अनुसार उसे दफना दिया। आपको बता दें कि 30 अक्टूबर की सुबह तीन लड़कों ने युवती से छेड़खानी की और विरोध करने पर किरासन छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया। पीएमसीएच में रेफर होने के बाद 15 नवम्बर को उसकी मौत हो गई थी। 





इधर जिन्दा जलायी गई 20 वर्षीय युवती के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर महिला संगठनों से जुड़ी महिलाएं सामने आई हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर अखिल भारतीय एसोसिएशन और बिहार महिला समाज ने निंदा करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है। ऐपवा की राष्ट्रीय महासचिव मीना तिवारी ने कहा कि पुलिस द्वारा अपराधियों को संरक्षण देना बंद होना चाहिए। उन्होंने बताया कि भाकपा माले और अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) की एक टीम ने वैशाली जिला के देसरी प्रखंड की मृतका के घर जाकर उसके परिवार से मुलाकात की और आसपास के लोगों से भी बातचीत की। इस टीम में भाकपा माले नेता विशेश्वर यादव और जिला सचिव योगेंद्र राय व अन्य साथी शामिल थे। टीम को मृतका की मां ने बताया कि 30 अक्टूबर की सुबह तीन लड़कों ने उसकी बेटी के साथ छेड़खानी की, जिसका उसने विरोध किया तो किरासन छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया गया। पीएमसीएच में रेफर होने के बाद 15 नवम्बर को उसकी मौत हो गई। 


मां ने बताया कि 2017में उसके पति की मृत्यु हो गई तब से वह सिलाई का काम करके अपने बच्चों को पाल रही थी। वह सिलाई का काम करने रोज पटना सिटी आती है। उसके चार बच्चों (दो बेटियां और दो बेटे) में 20 वर्षीया बेटी बड़ी थी, जिसका दो महीने बाद निकाह होने वाला था। विधवा मां अपनी मेहनत के बल पर अपने बच्चों को पाल रही थी. उसे न तो कोई पेंशन मिलता है न किसी अन्य योजना का लाभ मिलता है। ऐपवा महासचिव मीना तिवारी से बात करते हुए मृतका की मां ने कहा कि मुझे बस इंसाफ चाहिए और कुछ नहीं।


इस पूरे मामले में अपराधियों के साथ पुलिस की मिलीभगत साफ दिखती है। मौत से पहले पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने अपराधियों का नाम बताया लेकिन आज तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। भाकपा माले नेता विशेश्वर यादव ने कहा कि यदि अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया तो 18 नवंबर को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS