ब्रेकिंग न्यूज़
शहीद सैन्य पदाधिकारी व सैनिकों की वीर नारियों के सम्मान समारोह बिहार के राज्यपाल ने किए 92 वीर नारियों को सम्मानितनेपाल के मकवानपुर में चार बच्चों समेत आठ भारतीय पर्यटकों की मौतभाजपा नेता रवि किशन ने शाहीनबाग़ के विरोध को बताया विपक्ष की साजिश, कहा - 500 रुपये लेकर महिलाएं कर रहीं प्रदर्शनपरीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लिया
बिहार
विराट कोहली के हाथों सम्‍मनित हुए बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2020 9:27:24 PM
विराट कोहली के हाथों सम्‍मनित हुए बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद

पटना भारतीय घरेलु क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चकित करने वाले बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद को भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के हाथों मुंबई के होटल ताज में आयोजित समारोह में सम्‍मानित किया गया। अपूर्व आनंद को विराट कोहली ने एम ए चिदंबरम ट्रॉफी हायेस्‍ट विकेट टेकर इन (अंडर 19) कूच बिहार ट्राफी इन 2028-19 के लिए नमन अवार्ड से सम्‍मानित किया। अपूर्व विहार अंडर 19 टीम के लिए खेलते हुए यह अवार्ड हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्‍होंने अपनी फिरकी में विरोधी टीमों के खिलाडि़यों को सर्वाधिक बार आउट किया है।

 
लिंक : https://www.instagram.com/p/B7OQC46ACnZ/?utm_source=ig_web_copy_link
 
 
अपूर्व आनंद ने बिहार की ओर से खेलते हुए बीसीसीआइ द्वारा आयोजित अंडर 19 के कूच बिहार ट्रॉफी में 62 विकेट लिया, जो रिकॉर्ड है। अपूर्व बिहार की टीम में बतौर कप्‍तान खेलते हैं।  गौरतलब है कि अपूर्व आनंद ने सात साल की उम्र में ही क्रिकेट ग्राउंड में अपनी इंट्री कर ली थी। अपूर्व के पिता संजय कुमार सिन्‍हा बिजनेसमैन हैं और उनकी मां मोनिका सिन्‍हा फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं। अपूर्व ने देहरादून के बाद अंडर- 16 झारखंड के लिए खेला। वे लेफ्ट आर्म स्‍पीनर हैं और न्‍यूजीलैंड के धाकड़ फिरकी गेंदबाज डेनिय विटोरी उनकी प्रेरणा हैं।
 
 
अपूर्व ने सेंट लॉरेंस स्‍कूल में 9 कक्षा तक पढ़ाई की, लेकिन एक क्रिकेट क्रिकेटर बनने के सपने की वजह से वे दसवीं की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाये हैं, क्‍योंकि जिस वक्‍त स्‍कूलों में एग्‍जाम के सीजन होते हैं। उस वक्‍त सीजन क्रिकेट का होता है और अपूर्व आनंद मैदान में पसीना बहाते नजर आते हैं। अपूर्व आनंद इंडिया के लिए वर्ल्‍ड कप जीतने की ख्‍वाहिश रखते हैं और देश समेत अपने प्रदेश बिहार को गौरवान्वित महसूस कराना चाहते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS