ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
असम पुलिस ने मोतिहारी के कोटवा व पीपराकोठी में रेड कर ऑकेस्ट्रा संचालकों को पकड़ा, कई लड़कियां हुई मुक्त
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2019 11:00:00 PM
असम पुलिस ने मोतिहारी के कोटवा व पीपराकोठी में रेड कर ऑकेस्ट्रा संचालकों को पकड़ा, कई लड़कियां हुई मुक्त

मोतिहारी। असम से अपहृत लड़कियोंं की तलाश में असम की सीआईडी पुलिस मोतिहारी आयी थी। असम पुलिस के आग्रह पर जिला पुलिस कप्तान के निर्देश पर महिला पुलिस बल के साथ कोटवा, पीपराकोठी, केसरिया व कई थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापा मारी की हैं। पुलिस ने विभिन्न ऑकेस्ट्रा संचालकों के यहां रेडकर कई लकड़ियों को मुक्त कराया है। वहीं पुलिस ने इस आरोप में महिला सहित एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।
 
 
 जिसमें कोटवा व पीपराकोठी थाना क्षेत्र के संचालकों के यहां से करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। जिसमें पीपराकोठी से संचालक दिलीप कुमार यादव के साथ दो लड़कियां रूपाली व एक अन्य लड़की भी पकड़ी गयी हैं। जिसे असम पुलिस को सौंप दिया गया हैं। 
 
 
बताादे की पुलिस प्रशासन के अनदेखी के कारण क्षेत्र में आर्केष्टा ग्रुपो की भरमार हो गयी है। जिसके आड़ में अपराधियों से सांठ-गांठ कर देहव्यसपार व शराब कारोबार समेत कई अन्य अवैध धंधे चलाऐ जाते है। एक तरह से माना जाय तो ऑकेस्ट्रा कई अपराधिक घटनाओं की जड़ है। इसमें असम, कोलकत्ता व बंगाल की अधिक बलाऐं मर्जी व बेमर्जी से काम करती है। जिसमे कई नाबालिग लड़कियां भी शामिल है। जिन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर दलाल उसे बहला फुसला कर या अपहरण कर ले आते हैं। फिर उन्हें संचालकों के हांथों गिरवी रख देते है। या फिर उन्हें मुंहमांगी कीमत पर बेच देते है। जिन्हें संचालक कड़ी निगरानी में कैद कर रखा करते है। उनका दोहन शोषण किया करते है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS