ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
भोजपुर
भोजपुर में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में 15 लोग गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2018 2:59:15 PM
भोजपुर में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में 15 लोग गिरफ्तार

पटना। भोजपुर जिले के बिहिया में एक युवक की हत्या में शामिल होने के संदेह में गुस्साई भीड़ ने एक महिला की पिटाई कर दी। इतना ही नहीं महिला के कपड़े फाड़ उसे निर्वस्त्र कर सरे बाज़ार घुमाया गया। यह घटना बिहिया के रेलवे स्टेशन के पास की है। इस मामले में स्थानीय पुलिस की लापरवाही पर पटना क्षेत्र के आईजी नैय्यर हसनैन खां ने सख्त कार्रवाई करते हुए बिहिया के एसएचओ सहित 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

जिले के एसपी को सभी दोषियों के खिलाफ जांच कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में देर रात भोजपुर पुलिस ने इलाके में छापेमारी की और 15 लोगों को हिरासत में ले लिया। इन सभी लोगों से पूछताछ चल रही है और पुलिस उन लोगों को पहचानने की कोशिश कर रही है जो महिला को निर्वस्त्र कर उसे पीटने और बाजार घुमाने के लिए शामिल थे।

दरअसल, रेलवे स्टेशन के पास 19 वर्षीय विमलेश कुमार नाम के युवक का शव बरामद हुआ था। यह आशंका थी कि विमलेश की हत्या कर दी गई है। विमलेश के नजदीकी लोगों ने बिहिया रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली एक महिला पर हत्या का शक जताया था।

लोगों ने आरोप लगाया कि युवक की हत्या के पीछे बिहिया बाजार के रेड लाइट इलाके में रहने वाला एक परिवार जिम्मेदार है। इसके बाद भीड़ ने इस रेड लाइट इलाके पर हमला बोल दिया और 5 घरों में आगजनी की। गुस्साए लोगों ने कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया।

इतने पर भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ, उन्होंने उस परिवार की एक महिला को खींचकर बाहर निकाला और फिर उसे निर्वस्त्र कर उसकी जमकर पिटाई की। महिला की पिटाई करने के बाद लोगों ने उसे बिहिया बाजार में 1 घंटे तक नग्नावस्था में घुमाया।

हद तो तब हो गई जब मौके पर मौजूद बिहिया थाने के अधिकारी और पुलिस इस दौरान मूकदर्शक बने रहे और उपद्रवियों को जमकर उत्पात मचाने दी। पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि भीड़ ने पास से गुजर रही ट्रेन पर भी पथराव किया गया। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। भीड़ की ओर से भी गोलीबारी की गई। उन्होंने वहां स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज किये जाने के साथ भीड़ में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास जारी है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि युवक की हत्या करके रेलवे ट्रैक के पास जानबूझकर फेंका गया है। दूसरी ओर मृतक विमलेश साव के परिजनों का कहना है कि विमलेश परीक्षा देने आया था। उसे दो लोगों ने जान से मार कर रेलवे ट्रैक के पास फेंका है। विमलेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसकी गर्दन की हड्डी टूटी हुई थी, जिससे ये साफ हो गया है कि उसकी हत्या करने के बाद शव वहां फेंका गया था। वहीं, पीड़िता के बेटे ने भी इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS