ब्रेकिंग न्यूज़
सीतामढ़ी के मेजरगंज में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर दिनेश राम का मोतिहारी के बरनावाघाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कारकोई भी सरकार किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले कानून बनाने की हिमाकत नहीं कर सकती- श्री तोमरपुद्दुचेरी में प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत कीसमस्तीपुर: एक मार्च से कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे फेज की होगी शुरुआतमोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाईमोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाईसमस्तीपुर : भीषण सड़क हादसे में बस व बोलेरो की हुई टक्कर, बिथान की चार छात्राओं की मौत, दर्जन भर जख्मीसमस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्था
भोजपुर
वीर कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2018 2:13:56 PM
वीर कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया

 भोजपुर। बिहार के भोजपुर जिले में वीर कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्सव के अवसर पर जगदीशपुर के किला समेत वीर कुंवर सिंह ग्राम, दुलौर,जगदीशपुर में सोमवार से तीन दिनों तक चलने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आज विधिवत शुरुआत हो गयी। सोमवार सुबह शिवपुर घाट से भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी। शिवपुर घाट से शोभा यात्रा जगदीशपुर किले तक गयी, जहां मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उसका स्‍वागत किया। सीएम नीतीश कुमार ने जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 

बतौर विशिष्ट अतिथि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री राजकुमार सिंह, मंत्री विनोद कुमार सिंह एवं मंत्री जय कुमार सिंह मौजूद हैं। अध्यक्षता कला-संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने किया। आयोजन में राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा तथा इलाके के सभी विधायक व विधान पार्षद भी शिरकत कर रहे हैं। इससे पूर्व राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाबू वीर कुंवर सिंह की जीवनी पर आधारित भिती चित्र का अनावरण किया। उसके बाद उनके जीवन गाथा पर आधारित टेराकोटा म्यूरल का भी लोकार्पण किया। उन्होंने जिला प्रशासन को पार्क की दीवारों पर वीर कुंवर सिंह से संबंधित चित्र बनाने के निर्देश दिये और पेड़ लगाने की बात कही। 
 
जगदीशपुर संग्रहालय में मध्‍यकालीन हथियारों की प्रतिकृति को स्‍थायी रूप से प्रदर्शित किया गया है। मुख्‍यमंत्री आज ही शाम साढ़े पांच बजे पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीम‍ती मालिनी अवस्‍थी, श्रीमती नीतू कुमारी नूतन, ब्रजकिशोर दूबे, उषा कुमारी और सुदीपा घोष की प्रस्‍तुति होगी। मुख्‍यमंत्री संध्‍या 6:45 बजे लेजर शो का भी उद्घाटन करेंगे। विजयोत्‍सव कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री के साथ विशिष्‍ट अतिथि के रूप में बिहार सरकार के उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, उद्योग एवं विज्ञान प्रोद्यौगिकी मंत्री जय कुमार सिंह उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के मंत्री कृष्‍ण कुमार ऋषि करेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS