ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
भोजपुर
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की गलती से इंटर के छात्रों को भरने पड़े दुबारा पंजीयन प्रपत्र
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 9:43:36 AM
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की गलती से इंटर के छात्रों को भरने पड़े दुबारा पंजीयन प्रपत्र

आरा/(भोजपुर), (हि.स.)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है जिसके कारण इंटर के छात्र-छात्राओं को एक सप्ताह के भीतर दुबारा अपना पंजीयन प्रपत्र भरना पड़ा है। परीक्षा समिति ने गत 15 जुलाई से छात्र छात्राओं के पंजीयन प्रपत्र भरने का काम कॉलेजों में शुरू कराया था। 
22 जुलाई तक करीब 70-80 प्रतिशत छात्रों ने अपना पंजीयन प्रपत्र कॉलेजों में भरकर जमा कर दिया था।इन प्रपत्रों को कॉलेज अपने माध्यम से ऑनलाइन भेजने की प्रक्रिया पूरी करेगा।पंजीयन प्रपत्र के कॉलम में छात्रों के माता पिता का नाम हिंदी और अंग्रेजी में नहीं होने के कारण पुनः माता पिता के कॉलम के साथ नया पंजीयन प्रपत्र जारी कर दिया गया। इससे कॉलेज प्रशासन ने छात्र छात्राओं को फोन के माध्यम से सूचित कर नए तरीके से फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू की है।परीक्षा समिति के इस लापरवाही का खामियाजा छात्र छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है। 
रविवार के दिन भी शहर के महिला कॉलेज सहित कुछ कॉलेजों में दिनभर फॉर्म भरने का सिलसिला चला।इससे छात्र छात्राओं और अभिभावकों के बीच अफरातफरी मची रही। बहुत सारे ऐसे भी छात्र और छात्राएं हैं जो गत दिनों में पंजीयन प्रपत्र जमा कर घर चले गए हैं और उन्हें दुबारा फॉर्म भरने की जानकारी नहीं मिल पाई है। 
परीक्षा समिति पहले ही बारीकी से पंजीयन प्रपत्र को जांच परख कर जारी करता तो ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता। फिलहाल एक बार फिर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपनी किरकिरी करा ली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS