ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने पांच लोगों से की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2017 11:35:01 AM
सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने पांच लोगों से की पूछताछ

भागलपुर,  (हि.स.)। सृजन घोटाला मामले में सीबीआई के द्वारा पूछताछ की प्रक्रिया में जिला पंचायत पदाधिकारी अपूर्व कुमार मधुकर और नाजिर अमरेन्द्र कुमार से पूछताछ की गई। 

 
इस दौरान सीबीआई ने घोटाले के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही विभाग से मिले आवंटन, बैंकर्स चेक और विभाग के द्वारा की गई जमा निकासी की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली गई। उधर कल्याण विभाग की रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी गई है। सीबीआई ने जिला नजारत शाखा के सहायक नाजिर अमरेन्द्र कुमार यादव से भी पूछताछ की। सीबीआई ने अमरेन्द्र यादव से नजारत शाखा से अवैध निकासी के बारे में पूछताछ की। सृजन घोटाला मामले में पहली प्राथमिकी अमरेन्द्र यादव के द्वारा ही दर्ज कराई गई थी जिसके बाद से ही वह फरार था। 
 
सीबीआई ने इसके अलावा जिला भू-अर्जन कार्यालय के वर्तमान और पूर्व के नाजिर से भी पूछताछ की। उधर सृजन घोटाले से जुड़े पांच केस का प्रभार सीबीआई ने ले लिया है जिसमें भागलपुर के तीन और बांका के दो मामले शामिल हैं। अबतक सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 15 केस को अपने हाथ में ले लिया है। ताजा पांच मामले में जांचकर्ता की जल्द ही प्रतिनियुक्त किए जाने की संभावना है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS