ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लौरिया-नंदनगढ़ एवं बगहा-सेमरा मुख्य पथ का 90 करोड़ की लागत से होगा चौड़ीकरण व मजबूतीकरण
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2023 10:33:25 PM
लौरिया-नंदनगढ़ एवं बगहा-सेमरा मुख्य पथ का 90 करोड़ की लागत से होगा  चौड़ीकरण व मजबूतीकरण

◆3.75 मीटर से 5.5 मीटर चौड़ी हो जायेगी सड़क

 
◆पर्यटन के दृष्टिकोण से अत्यंत ही उपयोगी साबित होगी सड़क, लोगों को आवागमन में होगी सहूलियत
 
 
 
बेतिया हृदयानन्द सिंह यादव। पथ प्रमंडल बेतिया अंतर्गत जिले की दो मुख्य सड़कों लौरिया-नंदनगढ़ एवं बगहा-सेमरा का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कराया जाना है। दोनों सड़कों का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण में 90 करोड़ रूपये की राशि व्यय होगी। उक्त कार्य के लिए डीपीआर तैयार कर विभाग को प्रशासनिक स्वीकृति हेतु अग्रसारित कर दिया गया है।
 
इसी परिप्रेक्ष्य में आज जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर अपर समाहर्ता। राजीव कुमार सिंह, वरीय उप समाहर्ता रवि प्रकाश, कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल, बेतिया समलदेव कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
 
 
 
 
 
कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल, बेतिया द्वारा बताया गया कि वर्तमान में लौरिया-नंदनगढ़ पथ की कुल लंबाई 2.73 किमी एवं चौड़ाई 3.75 किमी है। इस सड़क के चौड़ीकरण में कुल 19 करोड़ रूपये व्यय होंगे। इसी तरह बगहा-सेमरा पथ की कुल लंबाई-14 किमी तथा चौड़ाई 3.75 किमी है। इस सड़क के चौड़ीकरण में कुल 71 करोड़ रूपये व्यय होंगे। चौड़ीकरण करने के पश्चात उक्त पथों की चौड़ाई 5.5 मीटर हो जायेगी। दोनों सड़क के चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण में 90 करोड़ रूपये व्यय होंगे। 
 
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि उक्त दोनों पथों के चौड़ीकरण के लिए डीपीआर तैयार कर प्रशासनिक स्वीकृति हेतु विभाग को समर्पित कर दिया गया है। प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के उपरांत त्वरित गति से कार्रवाई की जायेगी।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि लौरिया नंदनगढ़ स्तूप को जोड़ने वाली लौरिया-नंदनगढ़ पथ अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। पर्यटन के दृष्टिकोण से यह सड़क अत्यंत ही उपयोगी साबित होगी। वहीं बगहा-सेमरा पथ के चौड़ीकरण से भी लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी। 
 
 
 
 
उन्होंने निर्देश दिया कि प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के उपरांत विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए टेंडर की प्रक्रिया ससमय फाइनालाईज करवाया जाय। साथ ही प्राक्कलन के अनुरूप ससमय उक्त दोनों पथों का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कराना सुनिश्चित किया जाय। चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य में गुणवत्ता का पूरा-पूरा ख्याल रखा जाय। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी कतई स्वीकार नहीं की जायेगी, सख्त कार्रवाई होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS