ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पश्चिम चंपारण: माकपा बकुलहर मठ की पर्चा वाली जमीन पर कब्जा करेगी
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2022 10:01:00 PM
पश्चिम चंपारण: माकपा बकुलहर मठ की पर्चा वाली जमीन पर कब्जा करेगी

पश्चिम चंपारण: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमेटी की बैठक वरिष्ठ अधिवक्ता का. सैदुल्लाह की अध्यक्षता में हुई । बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के बिहार राज्य सचिव कामरेड ललन चौधरी ने बताया कि आज देश में शासक वर्ग के द्वारा नफरत की बीज बोई जा रही है । मंदिर और मस्जिद उनके मुख्य प्राथमिकता में हैं । जबकि देश में महंगाई चरम सीमा पर है । बेरोजगारों की लंबी कतार देश में बढ़ती जा रही है और रोजगार के बदले आज रोजगार मैं लगातार कटौती की जा रही है।

           




केंद्रीय कमिटी के सदस्य का. अवधेश कुमार ने कहा कि सेना में भर्ती के लिए अग्नीपथ योजना बनाया गया है । जिसमें मात्र 4 साल तक नौजवानों को रोजगार मिलेगा  और उसके बाद वह बेरोजगार हो जाएंगे । उनको न तो पेंशन मिलेगा और नहीं किसी प्रकार की उपाधि मिलेगी । यह युवाओं और सीमा सुरक्षा के साथ धोखा है।
            




राज्य पर्यवेक्षक गणेश शंकर सिंह ने कहा कि आज पश्चिम चंपारण में भूमि आंदोलन तेज होता जा रहा है । यह जिला सामतों का जिला रहा है । सीलिंग से फाजिल जमीन , गरमजरूआ जमीन , बेनामी जमीन , फर्जी जमीन लाखो एकड़ में है । जो जमींदारों ने चुरा कर रखा है । आज उन्हें खोज कर जमींदारों के कब्जे से निकालकर गरीबों में बांटने की जरूरत है। 
          





बिहार राज्य सचिवमंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि जिन गरीब भूमिहीनों को जमीन का पर्चा मिला हुआ है । उनका जमीन पर अब तक कब्जा नहीं है । जबकि यह जवाबदेही सरकार की है । आज परचाधारियों को जमीन पर कब्जा दिलाने की लड़ाई इस जिले में लड़ी जा रही है और जिले के जमींदार तथा बकुलहर मठ के महंत  द्वारा नाना प्रकार के केस में फंसा कर जमीन को रखा गया है । पश्चिम चंपारण जिला पदाधिकारी पिछले 2 साल से कोर्ट नहीं किए हैं , तो जमीनों से जुड़े पर्चाधारियों को न्याय कैसे मिलेगा । आज गरीबों को गोल बंद कर हमारी पार्टी तब तक यह लड़ाई लड़ती रहेगी जब तक की गरीबों को जमीन पर कब्जा नहीं मिलता।
      




बैठक को प्रभारी मंत्री जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता , रामा यादव , जगरनाथ यादव , म . हनीफ , शंकर कुमार राव , म. वहीद , नीरज बरनवाल , प्रकाश वर्मा , शिव शंकर पाण्डेय , राजू बैठा , उमेश यादव आदि थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS