ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शिक्षकों के समस्या का हो समाधान नहीं तो होगा आंदोलन: शिक्षक संघ
By Deshwani | Publish Date: 25/10/2021 9:18:54 PM
शिक्षकों के समस्या का हो समाधान नहीं तो होगा आंदोलन: शिक्षक संघ

बेतिया। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ का शिष्टमंडल बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव नागेंद्र नाथ शर्मा और जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष गौतम राव की अध्यक्षता में जिला शिक्षा पदाधिकारी से शनिवार को मिला। शिक्षकों के ससमय  वेतन भुगतान, डीपीई प्रशिक्षित शिक्षकों के बकाया अंतर राशि का भुगतान, हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान पर विशेष दिया। नर्वोदय ठाकुर, मनोज यादव, सिद्धार्थ  तिवारी, कमलेश तिवारी, शौकत अली, आशुतोष सिंह, मो शाहनवाज नव प्रशिक्षित शिक्षकों एनआईओएस, ओडीएल के बकाया वेतन भुगतान सेवा पुस्त बगहा 1 का संधारण पर अविलंब कार्रवाई करने को कहा गया। 





सभी पदाधिकारी ने एक स्वर मे कहा कि निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों का दोहन और शोषण निगरानी द्वारा जांच उपरांत वेतन भुगतान बाधित करना और सेवा पुस्तिका का संधारण नहीं करना दुख का विषय बताया। मोजेबुल हक, चन्द्रमणी मिश्र, बेंचु प्रसाद यादव, रमाशंकर गिरी, राजकिशोर प्रसाद, कृष्ण मुरारी, लालबहादुर प्रसाद, गंगाधर पाण्डेय, बृज किशोर शर्मा, जितेंद्र पटेल सभी पदाधिकारियों ने कह की मृत शिक्षक के आश्रितों को अनुकंपा का लाभ, एमएसीपीएस का लाभ महंगाई और अंतर वेतन भुगतान, 34540 शिक्षकों के बकाया भुगतान पर प्रमुखता से उठाया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के शिक्षक प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि शिक्षकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए प्रमुखता से विभाग के द्वारा निष्पादन किया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने स्थापना को निदेश दिया कि प्रत्येक प्रखंडों से 25 तारीख तक अनुपस्थिति विवरणी हर हाल में प्राप्त कर ले। आवंटन रहने के बाद महीने के 5 तारीख को हर हालत में भुगतान हो जाएगा। 




जिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा समय से अनुपस्थिति विवरण उपलब्ध नहीं कराई जाएगी, उन पर कार्रवाई किया जाएगा। सभी समस्याओं को का समाधान जिला शिक्षा कार्यालय नहीं किया जाता है तो आने वाले समय में जिला प्राथमिक शिक्षक संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा और इसके सारी जवाबदेही सारी जवाबदेही शिक्षा कार्यालय के होगी साथ ही शिक्षकों के इपीएफ का अद्यतन नहीं होने स्थापना ठाकुर  चिंता व्यक्त किया और कहा कि शीघ्र  जल्द अद्यतन कर दिया जाएग। अजय तिवारी, राजु सिंह, संदीप राय,रामचन्द्र चतुर्वेदी, मनसुर आलम, हरेंद्र यादव, अभिषेक तिवारी, प्रदीप पांडे ,मनीष पांडे, राजू श्रीवास्त, मुकेश यादव, पिंटू सिंह, राकेश रमन और सभी प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS