ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगहा: पंचायत चुनाव में वाहन परमिशन लेने के लिए बगहा एक प्रखण्ड में उमड़ी भीड़
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2021 8:50:48 PM
बगहा: पंचायत चुनाव में वाहन परमिशन लेने के लिए बगहा एक प्रखण्ड में उमड़ी भीड़

बगहा। भास्कर दिवाकर। बगहा एक प्रखण्ड के 24 पंचायत के लिए पंचायत चुनाव में वाहन परमिशन लेने के लिए शनिवार को प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी रही।। जिसमें मुखिया,सरपंच,बीडीसी ,वार्ड सदस्य पंचायत समिति सदस्य आदि प्रत्याशियों द्वारा परमिशन के लिए प्रखंड कार्यालय में भीड़ लगी रही।





निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखण्ड विकास पदाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि निर्वाचन आयोग के नियमानुसार प्रत्याशी को मुखिया पद के लिए चार चक्का, हल्का वाहन या दो मोटरसाइकिल इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसके लिए ने अंचल द्वारा परमिशन लेना होगा साथ ही अन्य पदों जिनमे बीडीसी,सरपंच आदि लिए भी टू व्हलर या ऑटो या बैलगाड़ी या ठेला गाड़ी आदि का परमिशन विभाग द्वारा दिया जाएगा।वाहन परमिशन मिलने के बाद लाउडस्पीकर का परमिशन अनुमंडल कार्यालय से दिया जाएगा। आरओ सह बीडीओ 1कुमार प्रशांत ने बताया कि ऐसा नहीं हैं कि दोनों गाड़ियों में फोर व्हीलर और टू व्हीलर दोनों का परमिशन नहीं मिलेगा,दोनों में से किसी एक वाहन का ही परमिशन प्रत्याशी को मिलेगा। 




अगर प्रत्याशी द्वारा दोनों वाहनों का पंचायत चुनाव में इस्तेमाल किया जाता है तो उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन मामले में विधि संगत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आरओ सह बीडीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन मामले में लगूनाहा पंचायत में दो प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं।जिसमें पहले बसवरिया पंचायत में 2 लोगों पर पहले से ही प्राथमिकता आचार संहिता उल्लंघन मामले में दर्ज हो चुका है। बीडीओ ने प्रत्याशियों को माईकिंग के जरिए सख्त निर्देश  दिया कि अगर आचार संहिता का उल्लंघन करने का साक्ष्य मिलता हैं।उन्हें साक्ष्य के आधार पर चिन्हित करते हुए विभाग द्वारा तुरंत कार्रवाई की जाएगी। 



पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम सीलिंग का कार्य एसएफसी गोदाम में किया जा रहा है। जिसके लिए लगभग 300 कर्मियों को प्रखंड द्वारा लगाया गया। पंचायत चुनाव में लगे कर्मियों में प्रखंड लेखापाल धर्मेंद्र कुमार शिक्षक अरुण कुमार, आईटी सहायक अरविंद कुमार, फिरोज खान, चंदन कुमार, कार्यपालक सहायक आदि तमाम प्रतिनियुक्त कर्मी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS