ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नगर परिषद बगहा द्वारा गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर सर्वप्रथम गांधी चौक में गांधी जी की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2021 6:23:28 PM
नगर परिषद बगहा द्वारा गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर सर्वप्रथम गांधी चौक में गांधी जी की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

- नगर को स्वच्छ रखने में सफाई कर्मियों द्वारा दिए जा रहे उत्कृष्ट योगदान के लिए किया गया सम्मानित एवं धन्यवाद किया गया।

 


बगहा। भाष्कर दिवाकर। नगर परिषद बगहा द्वारा शनिवार को गांधी जयंती के अवसर पर सर्वप्रथम गांधी चौक में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया साथ ही लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए स्मरण किया गया। आजादी के 75वें वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव हेतु सफाई कर्मियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह में सभापति  जरीना खातून,उपसभापति जितेंद्र राव, कार्यपालक पदाधिकारी डॉ अमित कुमार,सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम द्वारा नगर परिषद बगहा में कुल 21सफाई कर्मी को सम्मानित किया गया और उनके  द्वारा नगर को स्वच्छ रखने में  दिए जा रहे उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें तहेदिल से धन्यवाद भी किया गया।





सम्मान समारोह के बाद दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन द्वारा गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली निकाला गया। रैली नगर परिषद से होकर शास्त्रीनगर चौक, रैन बसेरा तक जाकर समाप्त हुई। रैली के माध्यम से बगहा वासियों को संदेश दिया गया कि अपने बगहा को स्वच्छ बगहा और हरित बगहा बनाने का संकल्प लेना है तथा इसके लिए हमेशा प्रयासरत भी रहना है।सभापति ज़रीना खातून ने बताई की गांधीजी का योगदान सिर्फ देश को आजादी दिलाने तक ही सीमित नहीं था बल्कि उनका पूरा जीवन एक प्रेरणा की तरह रहा। गांधीजी की शिक्षाएं जीवन के हर मैदान में काम आती हैं।हम कह सकते हैं कि उन्होंने मानवता को जीने का तरीका सिखाया।उनके विचार और सिद्धांतों पर अगर अमल किया जाए तो दुनिया की बहुत सारी समस्याओं का समाधान आसानी से हो सकता है साथ ही लाल बहादुर शास्त्री महान व सच्चे व्यक्तित्व के धनी थे।





उन्होंने अपना जीवन गरीबों की सेवा में समर्पित कर दिया था। देश के प्रधानमंत्री रहते उन्होंने संपूर्ण राष्ट्र को स्वयं संपूर्ण, आत्मरक्षक व आत्मनिर्भर बनाने का प्रयत्न किया।नगर परिषद के इस पूरे कार्यक्रम में नगर प्रबंधक अभय कुमार निराला, नगर मिशन प्रबंधक शिप्रा कुंडू तथा सचिन सिंह कार्यालय सहायक राकेश रोशन जी प्रदीप कुमार डाटा एंट्री ऑपरेटर रूपेश कुमार मो समीर,मो सद्दाम,अजय कुमार आमीन अभय श्रीवास्तव सीईओ प्रियंका द्विवेदी तथा व वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद गयासुद्दीन, राजू सिंह,राजू शाह,दयानंद बैठा,अजय रावत,रविंद्र गुप्ता मोबिन अंसारी,रामाधार साहनी मनोहर गुप्ता, सुमन कुमार यादव अन्य सभी कार्यालय कर्मी,स्वयं सहायता समूह की महिलाएं,वार्ड पार्षद जनप्रतिनिधि एवं एनजीओ बगहा एक एवं दो के कर्मी आदि उपस्थित रहें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS