ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बेतिया- गाँधीजी के पदचिन्हों पर चलने का हम सब लें संकल्प : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2021 6:15:56 PM
बेतिया- गाँधीजी के पदचिन्हों पर चलने का हम सब लें संकल्प : डीएम

बेतिया। हृदयानन्द सिंह यादव। महात्मा गाँधी की 152 वीं जयंती के अवसर पर आज जिला मुख्यालय सहित सभी प्रखंडों में गाँधी जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया तथा भारत की आजादी में उनके अतुलनीय योगदान को याद किया गया। जिला मुख्यालय बेतिया के हरिवाटिका चौक अवस्थित गाँधी जी की प्रतिमा पर जिलापदाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा माल्यापर्ण किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बेतिया उपेन्द्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त अनिल कुमार, अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह सहित अन्य अधिकारियों ने गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया।






माल्यापर्ण करने के उपरांत जिलाधिकारी ने कहा कि भारत को आजादी दिलाने में महात्मा गाँधी की अत्यंत ही सराहनीय भूमिका रही है। उनके सत्य और अहिंसा के सिद्धांत ने जन-जन में एक अद्भुत क्रांति ला दी। गाँधीजी हमेशा कहा करते थे कि किसी भी तरह के विरोध का मार्ग हिंसात्मक नहीं हो सकता है। अहिंसा में जो शक्ति है, उसकी जगह हिंसा कभी भी नहीं ले सकती है। 




उन्होंने कहा कि चंपारण सत्याग्रह ने ही मोहनदास करमचंद गाँधी को महात्मा बना दिया। उन्होंने कहा कि कमाल के थे महात्मा गाँधी, जिनके बिना शस्त्र उठाए ही चल पड़ी आंधी और मिली देश को आजादी। उन्होंने कहा कि गाँधीजी के आदर्श आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है, उनके पदचिन्हों पर चलने का हमसब आज संकल्प लें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS