ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगहा: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के जलवे ने मुख्य अतिथि को किया विभोर
By Deshwani | Publish Date: 28/9/2021 7:23:27 PM
बगहा: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के जलवे ने मुख्य अतिथि को किया विभोर

- बच्चों के संभाषण और भाव नृत्य महिला सशक्तिकरण पर किए गए प्रदर्शन ने सबको झुमने पर किया मजबूर।



बगहा। सनफ्लावर चिल्ड्रेंस एकेडमी पटखौली बगहा 2 ने कोरोना काल के दौरान हतोत्साहित बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मंगलवार को नारी सशक्तिकरण,बच्चियों की सुरक्षा,सफाई व पर्यावरण के महत्व जैसे तमाम विषयों पर सभी का ध्यानाकर्षण हेतु बेटी बचाओ बेटी पढाओ के नाम एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम का विद्यालय के प्रांगण में आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला समाजिक कार्यकर्ता ऊषा डँगवाल रही।




कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों व विशिष्ट अतिथियों  ने सयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया।इस अवसर पर एसएसबी के आमंत्रित महिला सदस्यों के अलावे नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के सदस्य अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ,सचिव निप्पू कुमार पाठक कार्यक्रम पदाधिकारी माधवेंद्र पांडे,जयप्रकाश वर्मा,पत्रकार बंधुओं में गिरेंद्र पांडे,परवेज आलम,नीरज मिश्रा,दिलीप कुमार दुबे,वार्ड आयुक्त अजय मोहन गुप्ता,पूर्व स्टेशन अधीक्षक जय कुमार श्रीवास्तव,विद्यालय के प्राचार्य रघुवंश मणि पाठक , शिक्षक बलिराम सिंह,कमलाकांत पांडे ,रसेन्द्र प्रसाद,गिरिजेश पाठक,अदिती शुक्ला,सोनम गुप्ता,शाहिस्ता परवीन,मीडिया प्रभारी पंकज धीर,वाजिद अली विद्यालय के छात्र के अलावेतमाम  स्थानीय लोग शामिल रहे।
 




कार्यक्रम की प्रस्तुति भाव नृत्य व संभाषण प्रेषण की कला देखकर सभी दांतो तले उंगली दबा रहे थे। छात्राओं का स्टंड और सामूहिक नृत्य पर लोग झूमते नजर आएं।समाजसेवी ऊषा डँगवाल उत्तराखंड की है और बिहार में यह कार्यक्रम आयोजन हो रहा था। अतः सनफ्लावर चिल्ड्रेन्स एकेडमी के छात्र छात्राओं ने सबसे पहले बिहार का नृत्य और उसके बाद उत्तराखंड का लोक नृत्य प्रस्तुत किया ।जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती डंगवाल भी झूम उठी।विद्यालय के सुंदर प्रबंधन में कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति के लिए महिला समाजिक कार्यकर्ता  ने विद्यालय और मंच के कार्यक्रमों का भूरी -भूरी प्रशंसा की।




वक्ताओं में आजतक चैनल से गिरेंद्र पांडे,पूर्व रेलवे स्टेशन अधीक्षक जय कुमार श्रीवास्तव ,अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ,उपाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह,माधवेन्द्र ने नारी सशक्तिकरण पर अपना विचार व्यक्त किये।  मौके पर पत्रकार  परवेज आलम और  दिलीप कुमार दुबे एवं वार्ड आयुक्त अजय मोहन गुप्ता को अंगवस्त्रम व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।मुख्य अतिथि  ऊषा डंगवाल भी को अंगवस्त्र और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उषा डंगवाल ने महिलाओं को अपने संबोधन में महिलाओं को की यशस्वी जिक्र किया ।वहीं विद्यालय के बच्चियों के साथ-साथ बच्चों को भी वीर बालिकाओं की कथा नामक पुस्तक प्रदान की। सनफ्लावर चिल्ड्रेंस एकेडमी की बच्चियां मौसम वर्षा दिव्या ने अपने हाथ से बनाए हुए क्राफ्ट को भी मुख्य अतिथि एवं उनके साथ आए नारी शक्ति को प्रदान की।नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के  सचिव निप्पू  कुमार पाठक ने आमंत्रित अतिथियों को तेजपत्ता और दालचीनी का पौधा समर्पित कर सब का सम्मान किया। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागी बच्चे- बच्चियों को विद्यालय के तरफ से मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर उनका हौसला अफजाई किया गया ।अंत में अजय मोहन गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम का समापन किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS