ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बेतिया: यूरिया की किल्लत झेल रहे किसान मंहगे दामों पर खरीदने को विवस
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2021 10:56:22 PM
बेतिया: यूरिया की किल्लत झेल रहे किसान मंहगे दामों पर खरीदने को विवस

पश्चिमी चम्पारण जिला में यूरिया के लिए किसानो में हाहाकार।

 
दुकानदारों की मनमानी से किसान परेशान।
 
बेतिया बिहार राज्य किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभुराज नारायण राव तथा पश्चिम चंपारण जिला किसान सभा के मंत्री चांदसी प्रसाद यादव ने संयुक्त बयान में कहां है कि एक तरफ तो बाढ़ , यास तूफान , भारी वर्षा से किसानों का फसल बर्बाद हो गया।  धान और गन्ना की खेती को भारी नुकसान पहुंचा और जो फसल बच गया है , उसके लिए सरकार के द्वारा यूरिया खाद उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है । इस तरीके से प्राकृतिक आपदा से मार खाए किसान बिहार सरकार के कृषि विरोधी नीतियों का मार झेल रहे हैं ।
          
 
 
 
हम पश्चिम चंपारण जिला पदाधिकारी से पूछना चाहते हैं की जिले में यूरिया खाद की आपूर्ति पिछले साल की तरह इस साल क्यों नहीं हुई । हम यह भी पूछना चाहते हैं की विलम्ब से जिले में यूरिया खाद मंगा कर कृत्रिम अभाव पैदा कर यूरिया खाद को ब्लैक में खरीदने को क्यों विवस किया जा रहा है । आज पूरे पश्चिम चंपारण जिले के खाद दुकानदार बेलगाम हो गए हैं । उनके दुकानों में यूरिया खाद नहीं है । कागज की खानापूर्ति करके यूरिया को बांट देने की बात कर रहे हैं । जबकि सच्चाई यह है की 300 या उससे अधिक दाम लेकर दूसरे स्थान से यूरिया खाद दिया जा रहा है । इसका जिम्मेदार कौन है । इसलिए हम जिला पदाधिकारी से पुन: मांग करते हैं कि यूरिया खाद की किल्लत को समाप्त कर प्राकृतिक आपदा से मार खाए किसानों के पास जो थोड़ा धान और गन्ना का फसल नजर आ रहा है । जिसे खाद की जरूरत है । उसे बचाने के लिए खाद  उपलब्ध कराने का प्रयास करें ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS