ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया के देवराज जहरीली शराब कांड की जांच सर्वदलीय हो: प्रभुराज नरायण राव
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2021 9:13:27 PM
बेतिया के देवराज जहरीली शराब कांड की जांच सर्वदलीय हो: प्रभुराज नरायण राव

बेतिया। देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के पश्चिमी चंपारण के जिला मंत्री प्रभुराज नारायण राव , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री ओमप्रकाश क्रान्ति तथा जेपी सेनानी पंकज भाई ने संयुक्त रुप से देवराज के कई पंचायतों में जहरीली शराब पीने से लोगों की हुई मौत पर सरकार तथा प्रशासन की कड़ी निंदा की है। 

      



उन्होंने कहा है कि जब बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी है । नित्य दिन ट्रक से शहरों में शराब उतरते हैं और होम डिलीवरी चारों तरफ चल रहा है । जिले में नाजायज तरीके से शराब बनाए जा रहे हैं और गरीब लोग सस्ते दर पर शराब मिलने से पी रहे हैं । क्या यह सब पुलिस की निगरानी में नहीं हो रही है ? क्या पश्चिम चंपारण के पुलिस अधिकारी इससे अनभिज्ञ हैं ? फिर उत्पाद विभाग की क्या जवाबदेही है ?
          



देवराज के विभिन्न गांवों में शराब पीने से जिन लोगों की मृत्यु हुई है । उनकी संख्या 16 से ज्यादा पहुंच गई है । देउरवा के बिकाऊ मियां , लतीफ मियां , रामबृक्ष चौधरी , जोगिया के सुरेश साह , नईम हजाम ,वशिष्ठ सोनी , हीरालाल डोम , सबेया के भुट्टू मियां , तेज महमद , जवाहिर मियां , बगही के रातुल मियां , गवनाहा गांव के झुन्ना मियां , इजहरुल अंसारी , सीतापुर के भगवान पांडे और अरुण पांडा , बसवरिया के अमीरुल साह , डुमरा के जुल्फान मियां जैसे अनेक लोगों की इस जहरीली शराब पीने से मृत्यु हुई है । अभी भी कई लोग निजी अस्पतालों में राज्य के बाहर शराब से प्रभावित लोगों का  इलाज करा रहे हैं । 
हम बिहार सरकार से कहना चाहते हैं कि इस घटना की अविलंब जांच कराई जाए और इस घटना की पूर्ण रूप से जवाबदेह लौरिया और रामनगर थाना के आरक्षीगण , उत्पाद विभाग के कर्मीगण सहित उक्त विभागों के बड़े पदाधिकारी गण को एक अदद दोषी मानकर सर्बदलीय जांच किया जाय । 
                



घटना की जांचों परांत दोषियों पर सख्त कारवाई के साथ ही इनके संपत्ति से सभी मृत व्यक्तियों के परिवार को 4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाय ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS