ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
फसल हर्जाना के लिए आगामी 9 अगस्त को जिला में जन प्रदर्शन: प्रभुराज नारायण राव
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2021 9:30:24 PM
फसल हर्जाना के लिए आगामी 9 अगस्त को जिला में जन प्रदर्शन: प्रभुराज नारायण राव

बेतिया देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। बिहार राज्य किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि इस साल उत्तर बिहार में आई भारी वर्षा , यास़ तूफान तथा विनाशकारी बाढ़ से फसलों का भारी नुकसान हुआ है । जलजमाव के चलते धान , गन्ना , दलहन , सब्जी तथा आम लीची जैसे फलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। 

 
 
 
 
दूसरी तरफ नदियों के कटाव के चलते सैकड़ों एकड़ जमीनें नदी में विलीन हो गया है । ऐसे में किसानों के सामने भूख का संकट आ गया है । बिहार सरकार के तरफ से किसी प्रकार की राहत व्यवस्था नहीं देखी गई है । उसमें खाद ब्यवसाइयों द्वारा कृत्रिम अभाव पैदा कर यूरिया खाद के दाम में भारी मुनाफा लिया जा रहा है । जो किसानों का शोषण है। 
           
 
 
 
ऐसी गंभीर परिस्थिति में बिहार सरकार तथा आपदा प्रबंधन से हम मांग करते हैं कि किसानों को फसल हर्जाने के रुप में 25 हजार रुपए प्रति एकड़ किसानों को दिया जाय । अन्यथा 9 अगस्त को बिहार के किसान , मजदूर तथा खेतिहर मजदूर सभी जिला समाहरणालयों पर अम्बानी , अदाणी की मोदी सरकार गद्दी छोड़ो के लिए जंगजु प्रदर्शन करेगें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS