ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया: बिहार राज्य किसान सभा की बैठक, किसान विरोधी काले कानून की प्रतियां जलाई गई
By Deshwani | Publish Date: 8/7/2021 8:46:25 PM
बेतिया: बिहार राज्य किसान सभा की बैठक, किसान विरोधी काले कानून की प्रतियां जलाई गई

बेतिया देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। बिहार राज्य किसान सभा की बैठक राज्य कार्यालय जमाल रोड ,पटना में का. ललन चौधरी की अध्यक्षता में हुई । बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में एआईकेएसके संयुक्त सचिव का. नन्द किशोर शुक्ला मौजूद रहे। 

             
 
 
 
 
बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के महासचिव का. विनोद कुमार ने देश में और राज्य में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन हो रहे संघर्षों की चर्चा की । किसान आंदोलन के समर्थन में दरभंगा , समस्तीपुर आदि जगहों  पर प्रभावशाली जन सभाएं हुई । जिसे अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का. अशोक ढ्वले , संयुक्त सचिव का. नन्द किशोर शुक्ला ने संबोधित किया  । संयुक्त किसान मोर्चा के सभी निर्णयों को बिहार में लागू किया गया ।  18 फरवरी रेल रोको आंदोलन में गिरफ्तारी , 12 अप्रैल जेल भरो आंदोलन में दरभंगा , बेतिया आदि में गिरफ्तारी दी गई । बिहार के हजारों गांवों में किसान विरोधी काले कानून की प्रतियां जलाई गई। 
 
 
 
 
      
बैठक को संबोधित करते हुए का. नन्द किशोर शुक्ला ने किसान आंदोलन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा की दुनिया में ऐसा आंदोलन कहीं किसी भी देश में नहीं हुआ । किसानों को आंदोलन से हटाने के लिए सड़कों को खोद कर लोहे के कांटेदार छड़ लगाए गए । लेकिन सात माह गुजर जाने के बाद भी दिल्ली के बॉर्डर पर आज भी किसान बैठे हुए हैं । मोदी सरकार अब वार्ता को तैयार नहीं है । 6 सौ से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं । सरकार द्वारा घोषित गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1975 रुपए अधिकांश किसानों को नहीं मिला ।
            
विगत विधान सभा चुनावों में किसान आंदोलन का असर दिखा है । अधिकांश राज्यों में भाजपा की करारी हार हुई । आने वाले चुनावों में भी किसान नेता किसानों से मिलकर भाजपा को हराने की अपील करेंगे ।
               
कारपोरेट को जमीन देने वाली मोदी सरकार भूमि सुधार कानून को छोड़ दिया है । लेकिन हमें इस लड़ाई को आगे ले जाना है । 26 जुलाई से 8 अगस्त तक हमें सीटू और खेतिहर मजदूरों के साथ मिलकर गांवों तक जाना है और 9 अगस्त ऐतिहासिक दिवस को जिला मुख्यालयों को घेरना है ।
             
बैठक को राज्य उपाध्यक्ष का. अवधेश कुमार , संयुक्त सचिव दिनेश सिंह , प्रभूराज नारायण राव , अरुण कुमार , श्याम भारती , कोषाध्यक्ष राम जतन सिंह आदि ने संबोधित किया।
 
 
 
 
        
बैठक में बंकिम चंद दत्त , सच्चिदानंद ठाकुर , रवींद्र सिंह , अब्दुर सत्तार, मदन प्रसाद , शिवदानी सिंह , मनोज कुमार यादव , हरेराम आदि भाग ले रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS