ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया: युद्धस्तर पर कराये जा रहे फ्लड प्रोटक्शन कार्य सहित क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलियां आदि की मरम्मति की हुई समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2021 9:50:47 PM
बेतिया: युद्धस्तर पर कराये जा रहे फ्लड प्रोटक्शन कार्य सहित क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलियां आदि की मरम्मति की हुई समीक्षा

जलजमाव वाले क्षेत्रों में नावों का परिचालन निःशुल्क कराने का निदेश


बेतिया। देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। जिलाधिकारी,कुंदन कुमार द्वारा जिले में अप्रत्याशित बारिश, जलस्तर के कारण क्षतिग्रस्त विभिन्न तटबंधों, सड़कों, पुल-पुलिया आदि की मरम्मती कार्य की गहन समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि फ्लड प्रोटक्शन कार्य सहित क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलिया आदि की मरम्मति युद्धस्तर पर करायें ताकि आमजन को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही उक्त कार्य गुणवतापूर्ण सम्पन्न करायी जाय। कहीं से भी गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त नहीं होनी चाहिए। 



जिलाधिकारी ने कहा कि जलजमाव वाले क्षेत्रों में जरूरतमंद व्यक्तियों के बीच राहत सामग्री, पाॅलिथिन शीट्स, सूखा राशन आदि का  वितरण नियमानुसार करायी जाय। सभी अंचलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत भ्रमण कर इसे सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्य सड़कों पर जहां अभी भी पानी के बहाव के कारण मार्ग अवरूद्ध है वहां जलनिकासी की समुचित व्यवस्था की जाय तथा उक्त स्थल पर किसी भी प्रकार की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाय। इस हेतु मजिस्ट्रेट सहित पुलिस बलों की भी प्रतिनियुक्ति की जाय। पानी के बहाव वाले स्थल पर आवागमन से दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐहतियातन सभी कारगर उपाय संबंधित एसडीएम एवं अंचलाधिकारी द्वारा सुनिश्चित किया जाय।                  


 
उन्होंने कहा कि जलजमाव वाले क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार नावों का परिचालन सुनिश्चित किया जाय। नावों का परिचालन पूरी तरह से निःशुल्क होगा। किसी भी सूरत में नाव संचालकों द्वारा किसी भी व्यक्ति से राशि नहीं ली जाय, इसका सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। नाव पर निःशुल्क सेवा का फ्लेक्स/बैनर भी अधिष्ठापित किया जाय। जिला आपदा पदाधिकारी को उक्त सभी कार्यों का लगातार समीक्षा एवं अनुश्रवण करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

जिला कृषि पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जिले में अप्रत्याशित बारिश, जलस्तर में वृद्धि-कमी के कारण फसल क्षति का अविलंब आकलन कर अद्यतन प्रतिवेदन उपलब्ध करायेंगे। साथ ही फसल क्षति से संबंधित विभिन्न सरकारी योजनाओं से कृषकों को लाभान्वित करने की अग्रतर कार्रवाई में तीव्रता लायेंगे। निःशुल्क बीज वितरण हेतु बीज की मांग विभाग से करेंगे। 



 इस अवसर पर जिला आपदा प्रभारी पदाधिकारी, अनिल राय, सभी एसडीएम, सभी बीडीओ, सभी सीओ आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS