ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पुनः काम करने का मौका मिला तो बाकी अधूरे कार्य को पूरा करने का प्रयास करूंगा: नीतीश कुमार
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2020 9:01:31 PM
पुनः काम करने का मौका मिला तो बाकी अधूरे कार्य को पूरा करने का प्रयास करूंगा: नीतीश कुमार

बेतिया/बगहा । हृदयानन्द सिंह यादव। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगो के लिए पति पत्नी बेटा हीं एक परिवार है। जबकि हमारे लिए पुरा बिहार परिवार है। और सबका साथ सबके विकास के संकल्प को पुरा करने का प्रयास किया जा रहा है। वे रविवार को बहुअरवा में आयोजित प्रधानमंत्री की सभा में लोगो को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने अपने 15 वर्षो के कार्यकाल में जो काम किया है वह लोगो के सामने है। यदि पुनः काम का मौका मिला तो बाकी कार्य को पुरा करने का प्रयास करुंगा। और बिहार को कई मामलो में उंचाईयों पर ले जाया जायेगा। बिहार को अभी और आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून का राज स्थापित करने के साथ हीं समाज के सभी वर्गो को सम्मान देने का काम किया गया है। इसी चंपारण में शाम होते हीं कोई घर से नही निकलता था। लेकिन आज कभी भी किसी भी समय कहीं आ जा सकता है। सड़के नदारद थी। केंद्र में मोदी की सरकार बनते हीं बिहार के विकास के लिए विशेष योजना भी लागू हुयी है। बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है। आगे की योजना है। यह आपकों तय करना है  िकइस योजना को ठप कराना है कि आगे बढ़ाना है। उन्होंने एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डा. संजय जायसवाल ने कहा कि सर्वविदित है कि यह धरती पहले अपराध की जननी के रुप में विख्यात रही है। लेकिन आज कानून का राज स्थापित हो गया है। और यह नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही ंसंभव हुआ है। उन्होंने थारु समाज के लोगो को जनजाति का दर्जा देने के लिए वाजपेयी जी को आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज नेशनल हाईवें से लेकर अन्य सड़कों की योजना वाजपेयी सरकार में हीं बनी थी। लेकिन बीच में आयी घोटालो की सरकार ने योजनाओं को बाधित करने का काम किया था। लेकिन पुनः नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एवं बिहार में नीतीश की सरकार में सड़को का जाल बिछाया गया। पुल बनाकर दो प्रदेशों के बीच की दुरी को मिटाने का काम हुआ। लगातार बिहार में विकास का काम हो रहा है। विगत तीन वर्षो के भीतर हीं बेतिया में जीएमसीएच का बिल्डींग बनकर तैयार होने के अंतीम चरण में है। अब हर जिले के नीजी अस्पतालों में भी आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज की सुविधा देने की योजना बनायी गयी है।



सुबे जल संसाधन मंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव  संजय झा ने कहा कि केंद्र और बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार देश एवं राज्य के विकास में विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओं को चलाकर आम जनता के हित में कार्य किया है। आगे भी कार्य करेगी। जैसे शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पीएम आवास स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर घर शौचालय शुद्ध पेयजल के लिए नल जल बिजली सड़क शिक्षा स्वास्थ्य के क्षेत्रों में बेहतर काम किया है।  ऐसी सरकार को आम जनता की सहयोग चाहिए ताकि बिहार को उत्तम विहार बनाया जा सके।

        


राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने केंद्र और बिहार सरकार के 15 वर्षों का विकास कार्यों का गुणगान करते हुए कहा कि 2005 के पूर्व 15 वर्षों के राजद सरकार में अपहरण हत्या लूट डकैती महिलाओं के साथ  दुष्कर्म आदि की घटनाओं से आम जनता अपने को असुरक्षित महसूस कर रही थी।  वही स्वास्थ्य शिक्षा सड़क बिजली आदि की व्यवस्था चरमरा सी गई थी।  लेकिन डबल इंजन के एनडीए सरकार में सबका साथ सबका विश्वास के साथ विभिन्न क्षेत्रों में चैमुखी विकास हुआ है। जैसे शिक्षा स्वास्थ्य सड़क बिजली शुद्ध पेयजल पीएम आवास शौचालय आदि कार्यों में बिहार सरकार अन्य राज्यों की अपेक्षा अग्रणी रही है।  उन्होंने बिहार को और बेहतर बिहार बनाने के लिए आम जनता से एनडीए गठबंधन को भारी बहुमत से जीत दिलाने की आम जनता से अपील किया।
        



भाजपा निवर्तमान जिला अध्यक्ष सह पधार विधानसभा के प्रत्याशी राम सिंह ने एनडीए गठबंधन सरकार को आम जनता की सरकार होने की बात कहीं उन्होंने बताया कि इस सरकार में सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास के मूल मंत्र  पर पीएम मोदी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास सभी क्षेत्रों में हुआ है उन्होंने आम जनता से अपील किया कि एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी को भारी बहुमत से जीता कर सरकार बनावे ताकि बिहार को उत्तम विहार बनाया जा सके
        वाल्मीकि नगर विधायक सह प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह ने   बगहा को राजस्व जिला एवं गंडक पार के चार प्रखंड जो जिला और अनुमंडल मुख्यालय से 60 से 120 किलोमीटर दूर है उन्हें अनुमंडल बनाने की मांग किया। साथ ही प्रखंड अंतर्गत सेमरा को प्रखंड मुख्यालय बनाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल से किया ।
          



रामनगर विधायक सह प्रत्याशी भागीरथी देवी ने कहा कि एनडीए गठबंधन में विगत चार बार विधायक बनकर कर आम जनता की सेवा करती आ रही हूं। इस बार भी एनडीए गठबंधन भाजपा से प्रत्याशी बनाया गया है।  इसलिए क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में आम जनता से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों को किया है। और भी विकास कार्य करने की जरूरत है इसलिए वह आम जनता से एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने की अपील किया।
        पूर्व सांसद सह जिला अध्यक्ष जिला अध्यक्ष कैलाश बैठा ने कहा कि वर्ष 2005 से एनडीए गठबंधन के सरकार में सभी क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास हुआ है। इसके पूर्व राजद के सरकार में अपहरण हत्या लूट का बोलबाला था। लोग अपने को असुरक्षित महसूस करते थे विकास के नाम पर सिर्फ कागजों में विकास होता था। 




एनडीए गठबंधन की सरकार मैं जंगल राज का खात्मा हुआ और विकसित बिहार के श्रेणी में बिहार की गिनती हो रही है। ऐसी सरकार को पूर्ण बहुमत से समर्थन आम जनता का मिल रहा है।  और आगे भी मिलता रहेगा।  उन्होंने कहा कि इस सरकार में शिक्षा स्वास्थ्य बिजली पेयजल सड़क का विकास हुआ है और भी विकास की जरूरत है इसलिए आम जनता से एनडीए गठबंधन को पूर्ण समर्थन देकर जितने की अपील किया
सभा को नरकटियागंज की  पूर्व विधायक सह प्रत्याशी रश्मि वर्मा , लौरिया विधायक सह प्रत्याशी विनय बिहारी, एमएलसी भीष्म साहनी, बगहा तिरुपति शुगर मिल एमडी सह कार्यक्रम प्रभारी दीपक यादव,बेतिया जिलाध्यक्ष दीपेंद्र सर्राफ,  दयाशंकर सिंह, मनोज सिंह, सुनील कुशवाहा, रविंद्र श्रीवास्तव आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन  पूर्व सांसद सह प्रदेश उपाध्यक्ष  जनक चमार ने किया

मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अदाओं से लोगो के दिल को जीत लिया। मंच पर पहुंचते हीं महिलाओं, नवजवानों एवं आम लोगो के सामने झुक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणाम किया।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती:-

प्रधानमंत्री की सभा को देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे ।इनकी सुरक्षा के लिए भारी संख्या में सेना के जवान व जिला पुलिस को लगाया गया था। .यह कहा जाए की सुरक्षा में कहीं चूक ना हो जाए इसको लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था सुरक्षा व्यवस्था इतना पूछा था की परिंदा भी पर नहीं मार सके।
महिलाओं का उमड़ा  जनसैलाब
प्रधानमंत्री जी सभा को देखने के लिए दूरदराज ग्रामीण इलाकों से भारी संख्या में महिलाएं पहुंची थी। महिलाओं के लिए सभा स्थल पर चारों तरफ घेराबंदी की गई थी जहां महिलाओं ने भारत के प्रधानमंत्री की सभा को सुनी और उनकी सराहना की। पीएम की सभा भारी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS