ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चौथी बार निविदा अवधि विस्तार, तीन माह में कार्य पूरा करने का लक्ष्य : गरिमादेवी
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2020 6:17:34 PM
चौथी बार निविदा अवधि विस्तार, तीन माह में कार्य पूरा करने का लक्ष्य : गरिमादेवी

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। बेतिया नगर परिषद की 6.98 करोड़ की निर्माण योजनाओं की निविदा अवधि चौथी बार विस्तार की गयी है। नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी के हवाले से खबर दी गईं है कि नगर विकास व आवास विभाग के निर्देशानुसार पूर्ववर्ती निविदाओं को तकनीकी आधार पर चार बार शुद्धिपत्र निकाला गया है। चौथे शुद्धिपत्र के आधार नई निविदा के प्रकाशन पर नये सिरे से दावेदारी का अनुरोध संवेदकों से किया गया है। जिसके आधार पर 20 अगस्त 2020 से निविदा डाउनलोड किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इसके निष्पादन के बाद नगर परिषद क्षेत्र के 39 वार्डों में अब कोई एक गली, नाली व लिंक सड़कें कच्ची नहीं रह पाएंगी। 

 
 
 
 
अगले तीन माह में विभिन्न मद से प्राप्त कुल की 6 करोड़ 98 लाख 12,053 रुपये की 61 विकास योजनाओं की निविदा इससे पूर्व तीन खण्ड में जारी की गई। अलबत्ता तकनीकि कारणों से योजनाओं के आवंटन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। सभापति श्रीमती सिकारिया के अनुसार इच्छुक संवेदक आमंत्रण सूचना के माध्यम से 61 योजनाओं की निविदा में दावेदारी पेश कर सकते हैं। जिसके माध्यम से नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्ड की नाला, सड़क, पुलिया, सामुदायिक भवन, शौचालय के निर्माण की 61 योजनाएं पूरी की जाएंगी। 
 
 
 
 
श्रीमती सिकारिया ने बताया कि 61 योजनाओं में शामिल प्रमुख योजना किशुनबाग में हाजी नसीम के घर से परमेश्वरी शरण वर्मा के घर तक ₹42.14 लाख की आरसीसी नाला का निर्माण, वार्ड 2 में दुखी साह कॉलोनी में ₹26.64 लाख से सड़क एवं नाला निर्माण, वार्ड 11 के नया बाज़ार के पास नप के सामुदायिक भवन कैंपस में ₹19.98 लाख की लागत से सुसज्जित हॉल का निर्माण, वार्ड 18 में डॉ रमेश चंद्र पवित्रण से भोला प्रसाद गुप्ता तक ₹24.74 लाख से लालजी प्रसाद के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य है। अन्य योजनाओं की जानकारी देते हुये श्रीमती सिकारिया ने बताया कि वार्ड 19 में जय भारत टेंट हाउस से द्वार देवी चौक तक ₹21.13 लाख से नाला निर्माण, वार्ड 8 में तरुण मुखर्जी चौक से संत तेरेसा गेट तक ₹27.69 लाख से नाला निर्माण प्रमुख हैं। उन योजनाओं के पुरा होने पर नगर परिषद के सरकारी खाते में आंतरिक व अनुदान मद के विभिन्न स्रोतों से प्राप्त करीब ₹60 करोड़ से अधिक की ढाई सौ छोटी बड़ी योजनाओं का उपयोग पूरा कर लिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS