ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पश्चिम चम्पारण में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने को डीएम-एसपी ने चलाया जागरूकता अभियान
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2020 10:00:54 PM
पश्चिम चम्पारण में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने को डीएम-एसपी ने चलाया जागरूकता अभियान

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय में कोविड19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने ठोस कदम उठाते हुए। सभी व्यक्तियों को घर से बाहर निकलते समय फेस मास्क अथवा फेस कवर पहनना अनिवार्य घोषित कर दिया है। दुकानों/माॅलों तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना भी अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क के घर से बाहर निकलने तथा दुकानों/माॅलों में मास्क के बिना खरीदारी/बिक्री करने वाले के विरूद्ध ₹50 जुर्माना का प्रावधान है। 

 
 
 
 
जिला पदाधिकारी ने पूर्व में सभी पदाधिकारियों को 7 जुलाई 2020 से लगातार सघन जांच अभियान चलाने तथा बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वाले लोगों से दण्ड वसूलने को निदेशित किया जा चुका है। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को संपूर्ण जिला में सभी व्यक्तियों को मास्क पहनने के लिए जागरूक एवं प्रेरित किया गया। जिला के विभिन्न सार्वजनिक स्थल, हाट-बाजार, दुकान, माॅल सहित विभिन्न जगह पर बैरियर लगाकर वाहन तथा मास्क की सघन जांच की गयी। 
 
 
 
 
 
आम ओ खास लोगों को मास्क से होने वाले फायदे तथा नहीं पहनने से होने वाले हानि के बारे में भी समझाया गया। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक, बेतिया निताशा गुड़िया ने स्वयं बेतिया शहर अवस्थित विभिन्न मार्ग, दुकान, माॅल में अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को जागरूक एवं प्रेरित किया। विभिन्न दुकान/माॅल के प्रबंधक को सख्त हिदायत दिया कि बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं आने दिया जाय।दुकान अथवा माॅल में बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति पाया जाने पर दुकान को सील कर दिया जायेगा। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने दुकानदारों को दुकान के मुख्य द्वार पर  “बिना मास्क प्रवेश वर्जित है“ का फ्लेक्स-बैनर अधिष्ठापन भी कराने का निदेश दिया है।
 
 
 
 
जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बेतिया ने छावनी मुख्य मार्ग के आदित्य विजन, किशन स्वीट्स एण्ड रेस्टोरेंट, फर्निचर प्लानेट, वी-मार्ट, वी-टू, अरोड़ा स्वीट्स सहित अन्य दुकान एवं माॅल की गहन जांच किया। दुकानदारों/प्रबंधकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। एक शाॅपिंग काॅम्पलेक्स में छोटी बच्चियों को भी मास्क पहने देख जिला पदाधिकारी ने उनकी प्रशंसा की तथा उनका उत्साहवर्धन भी किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS