ब्रेकिंग न्यूज़
कोटवा व रामगढ़वा थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, आरोपों की हो रही जांचकोटवा व रामगढ़वा थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, आरोपों की हो रही जांच"लॉक डाउन" में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, थानाध्यक्ष अनभिज्ञमोतिहारी पुलिस ने 50 हजार के इनामी राजतिलक के साथ पूर्व मुखिया व पुत्र सहित पांच को किया गिरफ्तारकोरोना प्रकोप: पूर्वी चंपारण के डीएम ने रक्सौल के शहरी क्षेत्रों में बाइक और चारपहिया वाहनों के परिचालन पर 16 अगस्त तक लगाई पूर्ण पाबंदीबदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर घर में की हवाई फायरिंग, बाइक सहित चार कारतूस जब्तमोतिहारी के रघुनाथपुर पुलिस ने तीन फराय अभियुक्तों के घर पर इश्तेहार सटवायामोतिहारी में 8 संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- झपटमार गिरोह के हैं सदस्य
बिहार
पश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2020 10:01:28 PM
पश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमार

सभी तटबंधों का सतत निरीक्षण करने का पदाधिकारियो को निदेश

 
बेतिया पश्चिम चम्पारण जिला में बाढ़ की संभावनाओं को लेकर जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने आज संभावित बाढ़ के मद्देनजर की जा रही तैयारियों से संबंधित कार्य प्रगति की समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी पूरी तरह अलर्ट रहें तथा तटबंधों का नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें। तटबंधों में कही दरार, रैट हाॅल तथा अन्य परेशानियों से संबंधित सूचना मिलते ही त्वरित गति से उसका निस्तारण करें। 
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि जिला में एनडीआरएफ की टीम में पहुंच गयी है। बाढ आपदा के दौरान एनडीआरएफ टीम की भूमिका अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। एनडीआरएफ की टीम सभी आवश्यक संसाधनों को अपडेट करते हुए, अलर्ट मोड में रहें। जिससे किसी भी विषम परिस्थिति में आवश्यक कार्रवाई कर जान-माल की सुरक्षा की जा सके। 
जिला पदाधिकारी ने कहा कि वे स्वयं विभिन्न तटबंधों का औचक निरीक्षण करेंगे। सभी संबंधित कार्यपालक अभियंता, प्रतिनियुक्ति कर्मी एवं होमगार्ड जवान अपने-अपने कर्तव्य स्थल पर अचूक रूप से उपस्थित रहकर अपने कर्तव्यों का निवर्हन करना सुनिश्चित करेंगे। सभी एसडीओ को भी प्रतिनियुक्ति जवानों एवं कर्मियों का लगातार अनुश्रवण करने को निदेशित किया गया है। 
 
 
 
 
जिला पदाधिकारी ने आपदा प्रभारी को निदेश दिया कि तटबंधों की सतत निगरानी करायी जाय। तटबंधों पर प्रतिनियुक्त होमगार्ड एवं कनीय अभियंताओं को लगातार पेट्रोलिंग करने का निदेश दिया गया है। जिन स्थानों पर कटाव की संभावना ज्यादा है वहां पर्याप्त मात्रा में सभी बाढ़ सुरक्षात्मक सामग्रियां उपलब्ध सुनिश्चित करने का निदेश है। जिला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में नाव की व्यवस्था करने को कहा गया है। 
 
 
 
 
जिला आपदा पदाधिकारी को ड्राई राशन, फुड पैकेट, हैलोजन टैबलेट, ओआरएस, क्रेन, जेसीबी अन्य आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता ससमय सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है। इस बैठक में सहायक समाहर्ता कुमार अनुराग, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सभी अनुमंडल पदाधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS