ब्रेकिंग न्यूज़
कोटवा व रामगढ़वा थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, आरोपों की हो रही जांचकोटवा व रामगढ़वा थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, आरोपों की हो रही जांच"लॉक डाउन" में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, थानाध्यक्ष अनभिज्ञमोतिहारी पुलिस ने 50 हजार के इनामी राजतिलक के साथ पूर्व मुखिया व पुत्र सहित पांच को किया गिरफ्तारकोरोना प्रकोप: पूर्वी चंपारण के डीएम ने रक्सौल के शहरी क्षेत्रों में बाइक और चारपहिया वाहनों के परिचालन पर 16 अगस्त तक लगाई पूर्ण पाबंदीबदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर घर में की हवाई फायरिंग, बाइक सहित चार कारतूस जब्तमोतिहारी के रघुनाथपुर पुलिस ने तीन फराय अभियुक्तों के घर पर इश्तेहार सटवायामोतिहारी में 8 संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- झपटमार गिरोह के हैं सदस्य
बिहार
बेतिया शहर को जल-जमावमुक्त बनाने में करें सहयोग
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2020 10:34:21 PM
बेतिया शहर को जल-जमावमुक्त बनाने में करें सहयोग

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने  शहर को जल जमावमुक्त बनाने में आमजनों से सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने घर या दुकान का कचरा नगर परिषद के कूड़ेदान या कचरा ढोने वाली गाड़ियों में डालना अनिवार्य कर दिया है। श्रीमती सिकारिया शनिवार को आलोक भारती शिक्षण संस्थान मार्ग के मुख्य नाला से कचरा निकालने का निरीक्षण करने पहुँचीं। उन्होंने कूड़ेदान, कचरा ढोने वाली गाड़ी में कूड़ा कचरा डालने के बजाय शहर के कतिपय दुकानदार व अन्य लोग कचरा का गठ्ठर तक नाला में डाल देते है। 

 
 
 
 
जिसके कारण नालों की सफाई व उड़ाही  के बाद भी पानी का बहाव बाधित हो जाने से कुछ घंटों के लिये कई सड़क पर पानी लग जा रहा है। जिसके कारण बीते गुरुवार को शहर की कुछेक सड़कों पर कुछ देर के लिये ही सही पर बरसात का पानी लग गया। सभापति श्रीमती सिकारिया ने कहा कि क्षणिक जल जमाव का कारण बने क्षेत्रों के दुबारा से ऐसी स्थिति नहीं बनने देने के लिये पानी कम बहाव वाले स्थानों पर मैनुअल मजदूरों को लगाए जाने के अलावें नप क्षेत्र को जलजमाव से मुक्त बनाये रखने के लिए एक साथ तीन जेसीबी, एक पोकलेन व एक बॉबकैट मशीन से सफाई कराई जा रही है। 
 
 
 
सभापति के अनुसार शनिवार को मैनुअल मजदूरों के अलावें मीना बाजार, स्टेडियम रोड, आलोक भारती रोड जैसे स्थानों पर उपर्युक्त मशीनों का उपयोग कर क्षेत्र के मुख्य नालों से कूड़ा कचरा निकाल कर पानी का बहाव सामान्य किया गया। इस कार्य में नगर परिषद के सिटी मैनेजर राजीव रंजन सिंह, सफाई निरीक्षक जुलुम साह, घारी प्रभारी मोहम्मद तबरेज सक्रिय रहे। सभापति ने कहा कि इस बरसात में जलजमाव न हो इसके लिए नगर परिषद बेतिया की पूरी टीम प्रतिबद्ध है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS