ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सैनेटाइजिंग व उत्तम सफाई व्यवस्था से बेतिया कोरोना को रोकने में सफल : गरिमादेवी
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2020 10:50:27 PM
सैनेटाइजिंग व उत्तम सफाई व्यवस्था से बेतिया कोरोना को रोकने में सफल : गरिमादेवी

 सैनेटाइजिंग के दूसरे चरण में दो टैंकर व टीम लगातार सक्रिय: सभापति

 
जिला, पुलिस व नप प्रशासन की प्रशंसा
 
बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने बेतिया में सैनेटाइजेशन का दूसरा चरण प्रारम्भ किया। शहर में विभिन्न वार्ड व मुहल्लों में क्रमवार सैनेटाइजिंग के साथ लगभग दो माह से  बीते करीब दो माह से जारी स्वच्छता के बलबूते कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान सफल रहा है। उच्च शक्ति के मोटर लगे चार-चार हजार लीटर के दो टैकरों के माध्यम से सैनेटाइजेशन उपरान्त, दूसरे चरण का आगाज़ हो गया है। इस अभियान के दौरान  सफाईकर्मियों की टीम को सम्बोधित करते हुए, नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया कहा कि सफाईकर्मियों के कठिन परिश्रम की बदौलत बेतिया शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में हम कामयाब  है।
 
बाहर से आए श्रमिक ही कोरोना पॉजिटिव 
 
सभापति श्रीमती सिकारिया ने उदाहरण देकर बताया जिला में मिले कोरोना पीड़ित (संक्रमित) बाहर से लौटे प्रवासी श्रमिक ही हैं। हमारे बेतियावासी व जिला के आम व खास लोग स्वच्छता व कोरोना से बचाव के प्रति सजग है। स्वच्छता व उत्तम सफाई के कारण बेतिया शहर अथवा पश्चिम चम्पारण जिला का कोई व्यक्ति अब तक संक्रमित नहीं हुआ है। 
 
एकांतवास व स्वच्छता पर बल
 
इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 कोरोना वायरस के खतरा से निपटने में सफाई, स्वच्छता व नियमित सैनेटाइजेशन एक कारगर पहल है। कोरोना के विरुद्ध कारगर जंग केवल सरकार व प्रशासन की पहल नहीं, वरन आमजन की जागरूकता व सामूहिक प्रयास से सफल होगा। प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में एकांतवास की भाँति  रहने की आवश्यकता है। अतिआवश्यकता पर घर से बाहर निकलने की सोंच विकसीत करें। महामारी में अनेक असहजता व परेशानी के बावजूद हम सबको स्वयं कोरोना वायरस से लड़ने को तैयार होना होगा।
 
जिला, पुलिस व नगर परिषद प्रशासन की प्रशंसा
 
इस अवसर पर सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने जिला व पुलिस प्रशासन की सजगता और लगातार पहल की प्रशंसा की। उन्होंने नप के सफाईकर्मियों, वार्ड जमादारों तथा सुपरवाइजरों की टीम की भी कोरोना के विरुद्ध मोर्चा संभालने वालों की प्रशंसा भी किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS