ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तार
बिहार
सैनेटाइजिंग व उत्तम सफाई व्यवस्था से बेतिया कोरोना को रोकने में सफल : गरिमादेवी
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2020 10:50:27 PM
सैनेटाइजिंग व उत्तम सफाई व्यवस्था से बेतिया कोरोना को रोकने में सफल : गरिमादेवी

 सैनेटाइजिंग के दूसरे चरण में दो टैंकर व टीम लगातार सक्रिय: सभापति

 
जिला, पुलिस व नप प्रशासन की प्रशंसा
 
बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने बेतिया में सैनेटाइजेशन का दूसरा चरण प्रारम्भ किया। शहर में विभिन्न वार्ड व मुहल्लों में क्रमवार सैनेटाइजिंग के साथ लगभग दो माह से  बीते करीब दो माह से जारी स्वच्छता के बलबूते कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान सफल रहा है। उच्च शक्ति के मोटर लगे चार-चार हजार लीटर के दो टैकरों के माध्यम से सैनेटाइजेशन उपरान्त, दूसरे चरण का आगाज़ हो गया है। इस अभियान के दौरान  सफाईकर्मियों की टीम को सम्बोधित करते हुए, नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया कहा कि सफाईकर्मियों के कठिन परिश्रम की बदौलत बेतिया शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में हम कामयाब  है।
 
बाहर से आए श्रमिक ही कोरोना पॉजिटिव 
 
सभापति श्रीमती सिकारिया ने उदाहरण देकर बताया जिला में मिले कोरोना पीड़ित (संक्रमित) बाहर से लौटे प्रवासी श्रमिक ही हैं। हमारे बेतियावासी व जिला के आम व खास लोग स्वच्छता व कोरोना से बचाव के प्रति सजग है। स्वच्छता व उत्तम सफाई के कारण बेतिया शहर अथवा पश्चिम चम्पारण जिला का कोई व्यक्ति अब तक संक्रमित नहीं हुआ है। 
 
एकांतवास व स्वच्छता पर बल
 
इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 कोरोना वायरस के खतरा से निपटने में सफाई, स्वच्छता व नियमित सैनेटाइजेशन एक कारगर पहल है। कोरोना के विरुद्ध कारगर जंग केवल सरकार व प्रशासन की पहल नहीं, वरन आमजन की जागरूकता व सामूहिक प्रयास से सफल होगा। प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में एकांतवास की भाँति  रहने की आवश्यकता है। अतिआवश्यकता पर घर से बाहर निकलने की सोंच विकसीत करें। महामारी में अनेक असहजता व परेशानी के बावजूद हम सबको स्वयं कोरोना वायरस से लड़ने को तैयार होना होगा।
 
जिला, पुलिस व नगर परिषद प्रशासन की प्रशंसा
 
इस अवसर पर सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने जिला व पुलिस प्रशासन की सजगता और लगातार पहल की प्रशंसा की। उन्होंने नप के सफाईकर्मियों, वार्ड जमादारों तथा सुपरवाइजरों की टीम की भी कोरोना के विरुद्ध मोर्चा संभालने वालों की प्रशंसा भी किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS