ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
क्वारंटाइन कैम्पों में भोजन व आवासन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें पदाधिकारीः कुन्दन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2020 10:09:43 PM
क्वारंटाइन कैम्पों में भोजन व आवासन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें पदाधिकारीः कुन्दन कुमार

  बच्चे,बुजुर्ग व गर्भवती माताओं के क्वारन्टाइन केन्द्र पर अलग व्यवस्था सुनिश्चित करें : डीएम

 
सुरक्षा व्यवस्था को सतत निगरानी रखें थानाध्यक्ष: निताशा गुड़िया
 
 
 
बेतिया देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। पश्चिम चम्पारण जिला के समाहर्त्ता  कुंदन कुमार ने एनआइसी सभागार बेतिया में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थानाध्यक्ष से जिला में आ रहे प्रवासी मजदूरों/छात्रों एवं अन्य व्यक्तियों के लिए प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन कैम्प पर की जाने वाली व्यवस्था की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिला पदाधिकारी ने बारी-बारी से सभी प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन कैम्पों के संदर्भ में कार्य प्रगति की जानकारी ली।  
 
 
 
उन्होंने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वयं एवं कर्मियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देते हुए दायित्वों का निर्वहन करें। सभी क्वारंटाइन कैम्पों में साबुन, हैण्ड वाॅश, मास्क, सैनेटाइजर की नियमित व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ ही क्वारंटाइन कैम्प में रहने वाले व्यक्तियों के लिए समय पर एवं अच्छी गुणवता का भोजन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।  उन्होंने हाउसकीपिंग की सुदृढ़ व्यवस्था करने, जिससे किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं रहे, निदेशित किया। 
 
 
 
उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन कैम्पों में वल्नरेबल व्यक्ति यथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुर्जुग व्यक्ति, गर्भवती महिला एवं गंभीर बीमारी से ग्रसित पुरूषों के अवासन की अलग अलग व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। बेतिया पुलिस अधीक्षक, निताशा एस गुड़िया ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि क्वारंटाइन कैम्पों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। किसी भी परिस्थिति में अनाधिकृत व्यक्ति क्वारंटाइन कैम्पों में नहीं प्रवेश नहीं करें इसका ध्यान रखें। इतना ही नहीं कोई भी व्यक्ति क्वारंटाइन कैम्पों के बाहर नहीं जायें, इसपर पैनी नज़र रखें, क्योंकि यह राष्ट्र व मानवता की हित में है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS