ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
महादलित टोला के लाभुकों को खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करायें पदाधिकारी : कुन्दन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2020 9:10:30 AM
महादलित टोला के लाभुकों को खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करायें पदाधिकारी : कुन्दन कुमार

जिला के बंद पड़े सार्वजनिक चापाकलों की मरम्मत कराने का निदेश

खराब चापाकल की शिकायत 06254 295145 दर्ज़ कराएं

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला के समाहर्त्ता कुंदन कुमार ने जिला मुख्यालय बेतिया स्थित एनआईसी सभागार में शनिवार को उपस्थित पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी महादलित टोला में रहने वाले लाभुक को खाद्यान्न की उपलब्धता शीघ्र सुनिश्चित कराएँ। उन टोलों में एक भी पात्र लाभुक नहीं छूटे, इसका खास ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण में घटतौली या अन्य अनियमितता की शिकायत मिलने के उपरांत संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। डीएम कुन्दन कुमार की समीक्षा बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी आशुतोष शरण ने बताया कि सभी विकास मित्रों को अलर्ट कर दिया गया है।

विकास मित्र लाभुकों को जन वितरण प्रणाली के माध्यम से वितरित किये जा रहे खाद्यान्न का लाभ दिलवाना सुनिश्चित भी कर रहे हैं। समाहर्त्ता ने कार्यपालक पदाधिकारी, पीएचईडी को निदेश दिया कि जिला में जितने सार्वजनिक चापाकल हैं, उनको चालू हालत में रखना है।
अगर कोई चापाकल खराब है तो उसे अविलंब चालू कराएं। जिससे गर्मी के मौसम में आमजन को पेयजल की परेशानी नहीं हो।

कार्यपालक पदाधिकारी, पीएचईडी ने बताया कि चापाकलों की मरम्मति करने को 16 समूहों का गठन किया गया है, जो चिन्हित किये गये खराब चापाकलों की मरम्मति कर उन्हें चालू कर रहे है। उन्होंने बताया कि चापाकल से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए जिलास्तर पर एक टाॅल फ्री नंबर-06254-295145 फंक्शनल किया गया है। जिला के लोग दिए नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

दर्ज शिकायत के आधार पर तुरंत मैकेनिक को भेजकर खराब पड़े चापाकल को ठीक करा दिया जायेगा।इस अवसर पर अपर समहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS