ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
विद्यालय के निर्माण कार्य में लाएं तेजी: डीडीसी
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2020 7:20:40 AM
विद्यालय के निर्माण कार्य में लाएं तेजी: डीडीसी

बेतिया। उच्च माध्यमिक विद्यालय विहीन पंचायतों में छात्र-छात्राओं को उनके पंचायत में ही अग्रेतर कक्षा में पढ़ाई की सुविधा प्राप्त हो सके, इसके लिए निर्माण कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया गया है। इन विद्यालयों में एडिशनल क्लास रूम, शौचालय निर्माण, हैण्डवास स्टेशन निर्माण, विद्युतीकरण के साथ ही विभिन्न प्रकार के उपस्कर आदि का क्रय भी किया जा रहा है।

ताकि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को समय से पूरा कराया जा सके।विद्यार्थियों के पठन-पाठन में कोई परेशानी नहीं हो। अधूरे कार्यों के निर्माण कार्य को तीव्र गति से पूरा करने की जरूरत है ताकि जल्द से जल्द इसका लाभ विद्यार्थियों को मिल सके। उक्त बातें उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही है।वे शनिवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि जिले में उच्च माध्यमिक विद्यालय विहीन पंचायतों के विद्यालयों में अब तक 17 एडिशनल क्लास रूम का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है वहीं 50 एसीआर निर्माणाधीन है।9 विद्यालयों में शौचालय का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है तथा 86 शौचालय का निर्माणधीन है। 34 विद्यालयों में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा 74 विद्यालयों में विद्युतीकरण का कार्य जारी है।

इसी तरह हैण्डवास स्टेशन निर्माण के संदर्भ में 11 पूर्ण हैं तथा 96 का निर्माण किया जा रहा है। 27 विद्यालयों में उपस्कर का क्रय कर लिया गया है तथा 89 विद्यालयों में उपस्कर क्रय करने की प्रक्रिया चल रही है। पदाधिकारियों को जिला पदाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देश से अवगत कराते हुए कार्य समय से पूरा करने का निदेश दिया गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS