ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बेतिया में राशन कार्ड बनाने को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नही,लाभुकों का सर्वेक्षण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2020 8:05:06 PM
बेतिया में राशन कार्ड बनाने को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नही,लाभुकों का सर्वेक्षण कार्य  शीघ्र पूरा करने का निर्देश

बेतिया देशवाणी न्यूज नेटवर्क डीएम कुंदन कुमार ने कहा है कि राशन कार्ड के छुटे हुये पात्र लाभुकों का सर्वेक्षण कार्य शीघ्र पूरा करें। इस कार्य में कोई भी लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वे गुरुवार की देर शाम कार्यालय प्रकोष्ठ में राशन कार्ड के पात्र लाभुकों के सर्वेक्षण कार्य की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। 

 
 
 
डीएम ने कहा कि हर हाल में राशन कार्ड के छुटे हुये सभी पात्र लाभुकों का सर्वेक्षण शनिवार तक  हर हाल में  करें। इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर निर्देशित भी किया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस काम को मिशन मोड में पूरी ईमानदारी व तत्परता से करें। इस कार्य में थोड़ी भी लापरवाही पर कार्रवाई तय है। 
 
 
 
विदित हो कि लाॅकडाउन  के दौरान  बिहार सरकार के निर्देश पर राशन कार्ड से वंचित पात्र लाभुकों का सर्वेक्षण कर राशन कार्ड बनाने का काम चल रहा है। इसके लिए बिहार सरकार ने राशन कार्ड बनाने के नियम को शिथिल कर दिया है। नया राशन कार्ड अधिक से अधिक नौ कार्य दिवस में बनाया जायेगा। आवेदन की जांच के साथ अनुशंसा की  समय सीमा भी कम कर दी गयी है। जीविका दीदी लोगों तक पहुंच उनका आवेदन प्राप्त कर रही है। बैठक में एडीएम नंदकिशोर साह, डीडीसी रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS