ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया में लेनिन जयन्ती मनाई गई , कोरोना योद्धाओं के प्रति सीपीआई ने आभार जताई
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2020 1:28:04 PM
बेतिया में लेनिन जयन्ती मनाई गई , कोरोना योद्धाओं के प्रति सीपीआई ने आभार जताई

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का एक दिवसीय उपवास सम्पन्न

बेतिया।देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क।पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित पार्टी कार्यालय में लेनिन जयन्ती मनाई गई। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, किसान सभा, खेत मजदूर यूनियन, एटक, छात्र एवं नौजवान संघ की ओर साम्यवादी नेता लेनिन की 150 वीं जयंती पर फूल माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

तत्पश्चात वैश्विक आपदा कोविड19 कोरोना वायरस से भारत में मरे, भूख एवं न मोबलीचिंग की धटना में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई एवं इस विपत्ति में पड़े लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई। जिला पार्टी कार्यालय में "सोसल डिस्टेनंस" का पालन करते हुए देश में नफरत का वातावरण बनाने वालों के विरूद्ध, बिहार से बाहर फंसे छात्रों मजदूरों की रक्षा को लेकर उपवास व्रत रखा गया।

राज्य से बाहर फसे छात्र एवं मजदूरों को वापस लाने  की मांग:-

उपर्युक्त अवसर पर जिलामंत्री ओम प्रकाश क्रान्ति ने कहा कि उपवास के माध्यम से समाज में एक सामुदाय विशेष के प्रति नफ़रत पैदा करने वालो एवं तंत्रों पर रोक लगाने, किसानों के कर्ज माफी कर किसानों के लिए विशेष राहत की घोषणा करने, बिहार राज्य से बाहर फंसे छात्रों एवं मजदूरों को वापस लाने, सेविका-सहायिका, आशा-रसोईया, स्वास्थ्य कर्मियों एवं सभी कर्मचारियों के वेतन-मानदेय भुगतान अविलम्ब करने, आंन लाइन मार्केटिंग की व्यवस्था पर रोक लगाकर छोटे-मझौले व्यापारियों की रक्षा करने,

कोरोना वायरस जांच एवं सर्वे में लगे कर्मियों पर हो रहे हमले पर रोक लगाने, उन्हें सुरक्षा प्रदान करने तथा पर्याप्त सुरक्षा कीट उपलब्ध कराने, निजी विद्यालयों में छात्रों का शिक्षण शुल्क माफ़ करने, सभी निजी विद्यालयों के शिक्षकों को भूखमरी से बचाने के लिए अनुदान की घोषणा करने, ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार का अवसर तेजी से विकसित करने, किसानों की रब्बी फसल की खरीद युद्ध स्तर पर शुरू करने। जनवितरण प्रणाली की कुव्यवस्था पर रोक  मांगों को उपवास के माध्यम से उठाया गया।

कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार : सीपीआई

पश्चिम चम्पारण के सभी स्वास्थ्यकर्मियों, सफाई मजदूरों, पुलिसकर्मियों, पत्रकारों के प्रति आभार व्यक्त किया, जो "लॉक डाउन" जैसे विकट स्थिति में घर-परिवार से दूर जनसेवा व राष्ट्र सेवा कर रहे हैं। उपर्युक्त जानकारी राजीव रंजन झा ने अवधेश कुमार शर्मा को देते हुए बताया कि भाकपा के सभी सदस्यों से अपील की गई कि वे पास की बस्तियों में रहने वालों पर नज़र रखें। यदि उन्हें किसी प्रकार का कष्ट है, तो अपने स्तर से या प्रशासन को सूचना देकर समुचित सहयोग करने का कष्ट करें।

इस अवसर पर भाकपा जिला मंत्री ओमप्रकाश क्रान्ति, किसान नेता राधामोहन यादव, अधिवक्ता जवाहर प्रसाद, राजीव रंजन झा(पत्रकार), युवा नेता राकेश श्रीवास्तव, अंजारूल अंसारी, तारीक़ अनवर, कैलारस प्रसाद, गायत्री देवी, तपेसर अली, विनय वागी, नन्दू, भुटकुन, बब्लू दूबे, ज्वालाकान्त दूबे, लक्की कुमारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS