ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नरकटियागंज में टीईटी व नियोजित हड़ताली शिक्षक बेतन के अभाव में ठेला पर सब्जी बेचने को मजबूर
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2020 8:36:06 PM
नरकटियागंज में टीईटी व नियोजित हड़ताली शिक्षक बेतन के अभाव में ठेला पर सब्जी बेचने को मजबूर

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला अन्तर्गत नरकटियागंज प्रखंड के टीईटी व नियोजित हड़ताली शिक्षक वेतन के अभाव में सब्जियां बेचने को विवश हैं। बिहार सरकार के हिटलरशाही रवैये को देखते हुए हड़ताली शिक्षकों को विभिन्न मुहल्लों में सब्जी बेचते हुए देखा जा रहा है।


 नरकटियागंज नगर परिषद स्थित ब्लॉक रोड में बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति नरकटियागंज के सदस्य वीरेन्द्र सिंह, शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष क्षमेन्द्र कुमार और शिक्षक प्रकाश कुमार गुप्ता ने ठेला घूमाकर सब्जियां बेचीं। उन्होंने बताया कि वे लोग विगत 2 महीनों से हड़ताल में हैं। सरकार इस हड़ताल से डरी हुई है। इसीलिए सरकार शिक्षकों से वार्ता करना नहीं चाह रही है। वैश्विक महामारी का बहाना बनाकर टाल-मटोल कर रही है। जबकि कोरोना से जंग में शिक्षक व शिक्षक प्रतिनिधि कदम से कदम मिला कर चल रहे हैं। 


शिक्षक नेताओं के अनुसार वेतनाभाव से  कई शिक्षकों की असमय मौत हो चुकी है। शिक्षकों के हवाले से बताया गया है कि सरकार के संवेदनहीन रवैये के कारण नियोजित शिक्षक भुखमरी के कगार पर हैं। कोविड 19 कोरोना वैश्विक महामारी में सरकार व प्रशासन शिक्षकों के प्रति संवेदनहीन बनी हुई है। ऐसे में शिक्षक अपने परिवार को चलाने के लिए विभिन्न मोहल्लों में सब्जी बेचने को विवश है। सब्जियों को थोक विक्रेता से खरीदकर न्यूनतम मजदूरी के साथ बेचा जा रहा है। खरीदारी करने वालों को एक साबुन और एक मास्क भी दिया जा रहा है। शिक्षकों के ठेला से सब्जी खरीदने वालों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी भी निःशुल्क दी जा रही है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS