ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
डीआईजी और एसपी ने किया इंडो-नेपाल बॉर्डर का औचक निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2020 8:51:04 PM
डीआईजी और एसपी ने किया इंडो-नेपाल बॉर्डर का औचक निरीक्षण

एसएसबी और क्षेत्रीय पुलिस को सतर्क और चौकस रहने का निर्देश

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चंपारण जिला के भारत नेपाल सीमावर्ती अनुमण्डल नरकटियागंज के गौनाहा प्रखंड स्थित भारत-नेपाल भिखनाठोरी सीमा का डीआईजी ललन मोहन प्रसाद और एसपी निताशा एस गुडिया ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीआईजी ललन मोहन प्रसाद ने उपस्थित अधिकारीयों और एसएसबी इंस्पेक्टर को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सीमा पर पूरी सतर्कता के सह चौकसी बरतें,जिससे किसी प्रकार की कोई भी घुसपैठ नहीं हो सके।

डीआईजी और एसपी पहले एसएसबी कैंप भिखनाठोरी पहुंचे, जहाँ वे लगभग एक घंटे ठहरने के उपरांत बॉर्डर का निरीक्षण करने निकले। डीआईजी ने कहा की बॉर्डर पर पूरी चौकसी बरती जा रही है,  जहाँ किसी प्रकार की घुसपैठ संभव नहीं। इस दौरान उन्होंने सभी थानाध्यक्षों और एसएसबी को दिशा निर्देश देते हुए, सीमा पर पूरी सख्ती से निगरानी रखने का निर्देश दिया।

इस दौरान एसडीपीओ नरकटियागंज सूर्यकांत चौबे, सहोदरा थानाध्यक्ष धनञ्जय कुमार सिंह, गौनाहा थानाध्यक्ष प्रभात समीर, एसएसबी इंस्पेक्टर परमीत सिंह मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि विगत दिनों एसएसबी ने बेतिया डीएम को पत्र लिखकर भारत-नेपाल सीमा से नेपाल के रास्ते कोरोना संक्रमित संप्रदाय विशेष के कुछ लोग घुसपैठ की योजना बना रहे है। तदुपरांत भारत-नेपाल सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है, चुकी यह मानव जाति की रक्षा और देश की सुरक्षा के लिए आवशयक है।



image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS