ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बगहा में जंगली बाघ को खेतों में देख ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग के वनकर्मी तैनात
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2020 9:11:25 AM
बगहा में जंगली बाघ को खेतों में देख ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग के वनकर्मी तैनात

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। लॉकडाउन से जहां पूरे देश घर मे रहने पर मजबूर है वही आज कल जंगल में रहने वाले जानवरों को भी जंगल रास नही आ रहा है। बताया जाता है किचम्पारण जिला के बगहा अनुमंडल क्षेत्र के भितहा प्रखंड मुख्यालय के पास बिनही गांव के सरेह में  रॉयल बंगाल टाइगर (बाघ) देखे जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया है।

ग्रामीण बताते है कि सोमवार की दोपहर लगभग बारह बजे भितहां प्रखंड मुख्यालय के नजदीक बिनहीं गांव के पास नाला में मछली पकड़ने के दौरान एक मछुआरे ने कथित रूप से बाघ देखा। जिसकी खबर गांव में जंगल की आग की माफ़िक फैल गई। इसकी सूचना भितहां थाना को दी गई।

तत्पश्चात पुलिस अवर निरीक्षक कमलेश कुमार राय पुलिस बल के साथ पहुंचकर, उस स्थल को देखा, जहाँ बाघ देखे जाने की बात सामने आई। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई, वन विभाग के कर्मी लालसा यादव पहुंच कर पुलिस टीम के सहयोग से बाघ के पदचिन्हों को देखा। बाघ के पदचिन्हों वाले स्थल का बारीकी से निरक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में वनकर्मी लालसा यादव ने बाघ के पगमार्क की पुष्टि की, जिसे अन्य ग्रामीणों को भी दिखाया गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उस स्थान के आसपास खेतों में काम करने वाले किसानों को एहतियातन उधर जाने से रोक दिया गया है।

इस बावत वाल्मीकिनगर स्थित गनौली प्रभारी रेंजर अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि बाघ की सूचना पर उसकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वनकर्मी तैनात कर दिया गया है तथा अन्य सभी वनकर्मियों को वाल्मीकिनगर से उस क्षेत्र में भेजा जा रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS