ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर पीडीएस दुकानदार व संबंधित अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2020 8:56:05 AM
खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर पीडीएस दुकानदार व संबंधित अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण के जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को खाद्यान्न वितरण कार्य की समीक्षा की गयी। इस क्रम में श्री कुमार ने कहा कि कार्डधारियों को अप्रैल माह का रेगुलर खाद्यान्न भुगतान के बाद किया जा रहा है।  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्डधारियों को प्रति व्यक्ति पांच किलो चावल अप्रैल माह से लेकर जून माह तक निःशुल्क दिया जा रहा है।

●जिला में दाल की कमी:

 जिला में दाल की अनुपलब्धता के कारण दाल मुहैया नहीं कराया जा रहा है। उपलब्धता होते ही प्रति कार्डधारी को 1 किलो दाल अप्रैल माह से लेकर जून माह तक निःशुल्क मुहैया करा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही, अनियमितता एवं कोताही पर संबंधित पीडीएस दुकानदारों व अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

●डीएम ने पदाधिकारियों को दिया निर्देश:

बीडीओ, सीओ एवं सीडीपीओ को खाद्यान्न वितरण कार्य का लगातार अनुश्रवण करने का निदेश डीएम ने दिया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिन लाभुकों को खाद्यान्न का वितरण किया जा चुका है, उनसे कन्फर्म हो लेना आवश्यक है कि उनको सही मात्रा में डीलर ने खाद्यान्न दिया है या नहीं। यह कार्य सभी अनुमंडल पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे। डीएम ने कहा कि खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायत के निवारण को जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है।

●लाभार्थियों के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष

समाहरणालय के विकास भवन सभागार में स्थापित जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या-06254245144 है। नियंत्रण कक्ष में खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायत दर्ज करायी जा सकती है।

1. बगहा : अनुमंडल कार्यालय परिसर में अवस्थित नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या-06251226279,
2.बेतिया:  अनुमंडल कार्यालय परिसर में अवस्थित नियंत्रण कक्ष का दूरभाष 06254242483
3. नरकटियागंज : अनुमंडल कार्यालय अवस्थित नियंत्रण कक्ष का मोबाइल संख्या-7366044231 है।

इस समीक्षा बैठक में अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनिल राय शामिल हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS