ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
लाॅकडाउन : कोरोना वायरस को हराना सभी पदाधिकारियों का लक्ष्य : जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2020 7:37:51 AM
लाॅकडाउन : कोरोना वायरस  को हराना सभी पदाधिकारियों का लक्ष्य : जिलाधिकारी


◆बाइक सहित अन्य वाहनों की प्राॅपर चेकिंग सुनिश्चित करायें सभी पदाधिकारी: पुलिस अधीक्षक

बेतिया।कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने लोगों को लाॅकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने अनुरोध किया है। इसके बावजूद जिले के कई हाट-बाजारों में सुबह - शाम अत्यधिक भीड़ देखी जा रही है। अनावश्यक रूप से भी लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। कहीं-कहीं हाट-बाजारों या अन्य आवश्यक सामग्रियों की दुकानों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं।

ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण का खतरा अत्यधिक बढ़ जाता है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लाॅकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अत्यंत ही आवश्यक है।

●लॉकडाउन के दौरान सड़क पर गहन जाँच की जाए:-

सभी पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी जिले में शत-प्रतिशत लाॅकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि मोटरसाइकिल सहित अन्य वाहनों के कागजातों की गहन जांच की जाय। मोटरसाइकिल सवार बिना हेलमेट तथा अन्य जरूरी कागजातों के बगैर सड़क पर दिखाई दे तो चालान काटा जाना आवश्यक है। वे आज देर संध्या वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थानाध्यक्ष, मनरेगा पीओ को संबोधित कर रहे थे।

●राशन वितरण में पारदर्शिता बरती जाए:-

उन्होंने कहा कि राशन लाभार्थियों के बीच खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। इस कार्य में पूरी पारदर्शिता बरती जाय। किसी भी लाभुक को कम राशन नहीं मिलना चाहिए। इसके साथ ही राशन की कालाबाजारी करने वाले पीडीएस दुकानदारों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को राशन वितरण कार्य का नियमित रूप से अनुश्रवण करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा कि बीडीओ, सीओ तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी राशन वितरण कार्य का गहन निरीक्षण करेंगे तथा वितरण कार्य का प्राॅपर डाॅक्यूमेंटेशन भी करायेंगे। खाद्यान्न वितरण के पश्चात लाभुकों से कन्फर्म हों लें कि उनको कम राशन तो नहीं दिया गया है।

●खराब चापाकल पीएचइडी विभाग करेगा ठीक:-

डीएम ने  कहा कि जिले के सभी सार्वजनिक चापाकलों की अद्यतन स्थिति का तुरंत सर्वेक्षण करा लें। अगर कोई चापाकल खराब है तो, पीएचईडी विभाग द्वारा इसे तुंरत ठीक कराया जायेगा। पंचायतों में नियमित रूप से साफ-सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव आदि कार्यों को सुचारू ढंग से चलाने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

●पुलिस अधीक्षक लॉकडाउन पालन करने का किया अपील:-

पुलिस अधीक्षक बेतिया निताशा गुड़िया ने कहा कि लाॅकडाउन का पूर्ण सख्ती के साथ पालन कराना सुनिश्चित किया जाय। लाॅकडाउन का पूर्ण सख्ती के साथ पालन कराये जाने पर छिटपुट घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि सब्जी बाजारों, बैंकों तथा अन्य आवश्यक सामग्रियों की दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य रूप से कराया जाय।

साथ ही सभी पेट्रोलिंग गाड़ियों पर माइकिंग की प्राॅपर व्यवस्था की जाय ताकि लोगों को लाॅकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक किया जाता रहे। बाइक  सवारों को यातायात नियमों का पूर्णरूपेण पालन करना होगा। उन्हें हेलमेट सहित अन्य आवश्यक कागजातों को अपने साथ रखना होगा।

●सभी एसडीपीओ एवं थानाध्यक्षों को दिया निर्देश:-

उन्होंने सभी एसडीपीओ एवं थानाध्यक्षों को लगातार वाहनों की चेकिंग करने का निदेश दिया है।इस अवसर पर अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डाॅ0 अरूण कुमार सिन्हा सहित सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS