ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
लॉकडाउन : मानवता की मिसाल बने बेतिया जिलाधिकारी,कहा जिले में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएं
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2020 10:30:20 AM
लॉकडाउन : मानवता की मिसाल बने बेतिया जिलाधिकारी,कहा जिले में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएं

बेतिया।हृदयानन्द सिंह यादव। कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए पूरे देश मे लॉकडाउन है। इस परिस्थिति में पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने निर्देश दिया है कि जिले का कोई भी व्यक्ति चाहे वह शहरी क्षेत्र में रहते हों या फिर ग्रामीण क्षेत्रों में भूखा नहीं सोएं, ऐसी व्यवस्था करनी होगी। भूखे को खाना खिलाना सबसे बड़ी मानवता धर्म है।

●उक्त कार्य मे अपनी भागीदारी तय करे पदाधिकारी:
इस कार्य में सभी पदाधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ लगना होगा। कहीं से भी इस तरह की सूचना आ रही है तो प्राथमिकता के तौर पर भूखे व्यक्ति को खाना पहुुुंचाने की व्यवस्था की जाय। वे समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

●प्रतिवेदन में त्रुटि बर्दाश्त नहीं:
उन्होंने कहा कि सभी प्रतिवेदनों के हस्ताक्षरित काॅपी का डाॅक्यूमेटेशन करना अति आवश्यक है। प्रतिवेदन बनाते समय इस बात का ध्यान रखा जाय कि किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं रहने पाये। जिलास्तर पर समर्पित करने वाले प्रतिवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए, सभी प्रतिवेदन पूर्णतः सही और प्रमाणित होने चाहिए।

●आइसोलेशन वार्ड की समीक्षा, अस्पताल में  किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं:
आइसोलेशन वार्ड की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा अस्पताल प्रबंधन सभी एचओडी के साथ बैठक कर संतुष्ट हो लें कि अस्पताल में उपलब्ध सारी सुविधाएं शत-प्रतिशत कार्य कर रही हैं या नहीं। अगर अभी भी कोई उपकरण फंक्शल नहीं है तो तुरंत ठीक करा लें।
 
●विदेश या राज्य के बाहर से आने वालों पर रखें नजर:
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विदेश या फिर राज्य के बाहर से आये लोगों की प्राॅपर टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं स्क्रीनिंग का कार्य अविलंब हो जाना चाहिए। इस कार्य में अब किसी भी प्रकार की कोताही, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

●संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल कलेक्ट कर जांच की सलाह:
उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल को कलेक्ट कर जांच में भेजेने की बात कही। इसके साथ ही क्वारंटिन सेंटरों में रहने वाले व्यक्तियों की फिजिकल जांच पुनः करायी जाय अगर कोई संदिग्ध दिखता है तो तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भिजवाना सुनिश्चित किया जाय। सिविल सर्जन को पर्सनल हाइजिन कीट्स की समुचित व्यवस्था शीघ्र कर लेेने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन, डाॅ0 अरूण कुमार सिन्हा, एसडीओ, बेतिया, नरकटियागंज, पुलिस उपाधीक्षक, बेतिया, नरकटियागंज सहित विभिन्न कोषांगों के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS