ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
कोरोना : जिला के बगहा में दुकानदार उड़ा रहे लॉकडाउन की धज्जियाँ
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2020 6:02:30 PM
कोरोना : जिला के बगहा में दुकानदार उड़ा रहे लॉकडाउन की धज्जियाँ

बेतिया ।अवधेश कुमार शर्मा । पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत  बगहा 1 प्रखण्ड के चौतरवा थाना क्षेत्रांतर्गत परसौनी चौक पर सरकार व प्रशासन के निर्देश की धज्जियाँ उड़ा दुकाने खोली जा रही है। प्रधानमंत्री की “लॉक डाउन” की घोषणा की खुलेआम अवहेलना की जा रही है।

वहाँ की पुलिस के परिश्रम के बावजूद दुकानदार कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सम्पूर्ण भारत वर्ष में केन्द्र सरकार का “लॉकडाउन” घोषित है। उल्लेखनीय है कि “लॉकडाउन” में सिर्फ क्लिनिक, दवा, साग-सब्जी एवं किराना की दुकान ही खोलने का निर्देश जारी किया  गया है।

बावजूद इसके अभी सीमेंट, गिट्टी, बालू, छड़ की बिक्री जोरो पर है। सरकार की ओर से सख्त निर्देश दिया गया है कि जीवनोपयोगी आवश्यक सामग्री के अतिरिक्त दूसरी कोई दूकान नही खुलना चाहिए, जिससे कोविड 19  कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। बावजूद इसके बगहा प्रखण्ड 01 के परसौनी चौक पर छड़, सीमेंट व हार्डवेयर की दुकानों को खुला देखा गया है।

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि  दुकानदार अपनी दुकानों से ग्राहकों को समान देते हुए देखा गया। इससे साफ नजर आ रहा है कि “लॉकडाउन” सिर्फ नाम का रह गया है। कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमण को रोक पाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हो जाएगा।

इस पर सरकार और प्रशासन का ध्यान होना चाहिए और पूर्ण रूप से नजर रखने की आवश्यकता है, जिससे कोविड 19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। अन्यथा चम्पारण में भी इस वायरस के फैलने से रोकना असम्भव नहीं तो कठीन अवश्य हो जायेगा।

 


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS