ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया में क्वारंटाईन होमों में सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी जाय: जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 1/4/2020 7:55:29 PM
बेतिया में क्वारंटाईन होमों में सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी जाय: जिलाधिकारी

● कोरोना वायरस से निपटने हेतु प्रतिनियिुक्त किये गये सभी पदाधिकारियों, कर्मियों के बीच मास्क, ग्लवस आदि वितरण करने का निर्देश

● सभी कोषांगों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की हुई समीक्षा

बेतिया। देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। कोरोना वायरस से निबटने के लिये 14 विभिन्न कोषांगों को गठन किया गया है। कोषांगों के नोडल पदाधिकारी अपने कर्मियों के साथ आवश्यक रूप से नियमित बैठक करते रहें। बैठकों का फोटोग्राफ्स अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाय। कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी कोषांगों द्वारा किये जा रहे कार्यों का लगातार अनुश्रवण करते रहें।

कोरोना वायरस से उत्पन्न इस विकट परिस्थिति में अगर कोई पदाधिकारी, कर्मी अपने कर्तव्य स्थल पर नहीं रह रहे हैं या अनुपस्थित रह रहें हैं तो इनको शोकाॅज किया जाय तथा आवश्यकता पड़ने पर इनके खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि सभी कोषांगों के पदाधिकारी इस बात का खास ख्याल रखें कि कराये जा रहे कार्यों का डाॅक्यूमेंटेशन अतिआवश्यक है। इस कार्य को प्राथमिकता के तौर पर करना है। वे समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित विभिन्न कोषांगों द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

● तमाम क्वारंटाईन सेंटर पर आवश्यक सामग्री उपलब्ध करने का निर्देश:

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया कि जिले में संचालित सभी क्वारंटाईन सेंटरों में सभी आवश्यक सुविधाएं यथा, हैंडवाॅश, साबुन, सैनिटाईजर, बेड वगैरह की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित कराये। क्वारंटाईन सेंटर में संसाधनों के अभाव से संबंधित अगर कोई शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।
समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त रबिन्द्र नाथ प्रसाद सिंह द्वारा बताया गया कि पंचम वित, स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत मुहैया करायी गयी राशि से क्वारंटाईन सेंटरों में मास्क, सैनेटाइजर, ग्लव्स, आदि हेतु की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय।

होम क्वारंटाईन कोषांग एवं ट्रैकिंग माॅनिटिरिंग कोषांग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि विदेशों से आये तथा राज्य के बाहर से आये सभी लोगों की अच्छे तरीके से काॅन्टेक्स ट्रेसिंग व ट्रेकिंग करनी है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की चूक बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कन्फमर्ड केसेस कोषांग द्वारा किये जाने वाले कार्यों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गयी।

●सभी संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये:

जिलाधिकारी द्वारा बारी-बारी से अन्य सभी कोषांगों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया गया। इस अवसर पर श्रमिक एवं प्रवासी कोषांग, होम क्वारंटाईन कोषांग, ट्रेकिंग एंड माॅनिटरिंग कोषांग, आइसोलेशन सेंटर माॅनिटरिंग कोषांग, कन्फमर्ड केसेस कोषांग, 104 डाॅक्टर आॅन सेल माॅनिटरिंग सेल, लाॅकडाउन इनफोर्समेंट कोषांग, मीडिया कोषांग, प्रशासनिक नियंत्रण कक्ष कोषांग, परिवहन कोषांग, तकनीकी कोषांग, खाद्य अनाज निगरानी कोषांग आदि कोषांगों के नोडल पदाधिकारी सहित जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS