ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
दिल्ली से जिला में पहुँचे हजारों मज़दूर, प्रशासन व्यवस्था की कवायद में जुटा
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2020 10:30:10 AM
दिल्ली से जिला में पहुँचे हजारों मज़दूर, प्रशासन व्यवस्था की कवायद में जुटा

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया में सोमवार को लगभग 300 प्रवासी मज़दूर पहुंचे, अनुमण्डल मुख्यालय नरकटियागंज सोमवार को लगभग 300 प्रवासी मजदूर पहुँचे। बेतिया में पहुंचे मज़दूरों का स्वास्थ्य विभाग ने जांच कर परिवहन कोषांग से प्राप्त वाहन के माध्यम से  विभाग ने उन्हें सम्बंधित प्रखंड मुख्यालय पर पहुंचा।उपर्युक्त जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि सभी का स्वास्थ्य परीक्षण बस स्टैंड में स्वास्थ्य विभाग के कैंप में किया गया। इस दौरान एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय, एसडीएम विद्यानंद पासवान, एमवीआई सुनील कुमार सिंह , अवर प्रवर्तन निरीक्षक विभा कुमारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय उपाध्याय, बीडीओ सदर बसंत कुमार सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार, नगर थानाध्यक्ष शशि भूषण ठाकुर, वार्ड पार्षद प्रेमचंद दुबे, परिवहन विभागकर्मी व कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

उधर नरकटियागंज से हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि किसी बस ने रविवार-सोमवार की रात्री नरकटियागंज ओवर ब्रीज पर 300 से ज्यादा प्रवासी मज़दूरों को उतार गया है । जब यह खबर मिली तो अनुमण्डल पदाधिकारी चन्दन चौहान और एसडीपीओ सूर्यकान्त चौबे ने चम्पारण बॉयज मेम्बर(सीबीएम) नामक संगठन से सहयोग लिया। "चंपारण बॉयज मेंबर" (सीबीएम) नरकटियागंज के युवा उत्साही कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों के फोन करने के बाद 300 लोगो के लिए भोजन की सुविधा उपलब्ध कराया। सीबीएम सूत्रों ने बताया कि दिल्ली से 300 व्यक्ति नरकटियागंज पहुँचे है।

जिन्हें अनुमण्डल प्रशासन ने नरकटियागंज उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आइसोलेशन में रखा गया है। अनुमण्डल प्रशासन व अनुमण्डल पुलिस प्रशासन के अनुरोध पर चम्पारण बॉयज मेम्बर नामक संस्था ने सबके लिए भोजन की व्यवस्था कर दिया है। रविवार की रात्री भोजन उपलब्ध कराने वाली सीबीएम की टीम में कुणाल किशोर, रिशु सिंह, सनी गुप्ता, दीपक जायसवाल, विकास तिवारी, राकेश जयसवाल, संजीव गुप्ता, अभिषेक जॉन व अन्य सदस्य शामिल रहे।

उन्होंने मानवीय मूल्यों की रक्षा कर मिसाल कायम किया है। सोमवार की सुबह एसडीएम चन्दन चौहान, सीओ सत्येंद्र दत्त, बीडीओ राघवेंड त्रिपाठी, रजिस्ट्रार संतोष कुमार, नगर प्रबन्धक विनय रंजन, डॉ. वीरेंद्र नारायण, सीबीएम के सदस्य और इंडियन रेडक्रॉस नरकटियागंज ने अल्पाहार की व्यवस्था किया। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी नरकटियागंज के सचिव डॉ फैसल सिद्दीकी के हवाले से खबर है कि उन्होंने 200 से 300 लोगो के भोजन की व्यवस्था की गई।

अनुमण्डल पदाधिकारी चन्दन चौहान ने बताया कुछ अन्य मज़दूर भी पहुँच रहे हैं। वैसे अनुमण्डलीय कण्ट्रोल रूम से सम्पर्क करने पर उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने लोग नरकटियागंज में है। एक बस मज़दूरों को लेकर नरकटियागंज हाई स्कूल पहुंचा तो, पुलिस वालों ने उसे लौटा दिया, नरकटियागंज कंट्रोल रूम यह बताने में असमर्थ है कि कितने प्रवासी मज़दूर नरकटियागंज पहुंचे और किस आइसोलेशन सेन्टर में रखा गया है।

नरकटियागंज हाई स्कूल सेंटर ने बताया कि 150 मज़दूर गौनाहा प्रखण्ड के है उन्हें वहां भेजने की कवायद जारी है। दिल्ली से आए कुछ मज़दूर मुजफ्फरपुर के हैं उन्हें भेजने को अनुमण्डल पदाधिकारी बस की व्यवस्था में लगे हुए हैं। हमारे नरकटियागंज सम्वाददाता ने खबर दी है कि शाम साढ़े छव बजे फरीदाबाद से एक बस में भेड़ की तरह 150 प्रवासी मज़दूर नरकटियागंज रेलवे प्रवेशिका उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय आइसोलेशन सेन्टर भेजा गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS