ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सहोदरा पुलिस ने सत्तर लीटर देशी शराब बरामद किया, कारोबारियों को किया चिन्हित
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2020 10:42:27 PM
सहोदरा  पुलिस ने सत्तर लीटर देशी शराब बरामद किया, कारोबारियों को किया चिन्हित

बेतिया ।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला अन्तर्गत बेतिया पुलिस के सहोदरा थानाक्षेत्र स्थित  बजड़ा पँचायत के कामता राजपुर में शराब का उत्पादन व बिक्री के गुप्त सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर अर्धनिर्मित सत्तर लीटर शराब एवं शराब बनाने के लिए उपयुक्त बर्तन को कब्जे में लिया है। इस सम्बंध में सहोदरा थाना प्रभारी धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि  कारोबारियों को चिन्हित कर लिया गया है।

जिस पर प्रथमिकी दर्ज कर कार्याही की जायेगी। हर हाल में आरोपी को बक्सा नही जाएगा। बताते है कि कामता राजपुर गांव के अधिकांश लोग देशी शराब का निर्माण करना अपना मुख्य पेशा समझते रहे हैं। इस गांव में एक वर्ष में दर्जनों बार देशी शराब निर्माण पर पुलिसिया कार्रवाई होती है। अर्धनिर्मित व निर्मित शराब विनष्ट कर, कारोबारियो को पकड़कर पुलिस जेल भेज देेती हैै।

बावजूद इसके वहां के लोगों की कार्यशैली में कोई परिवर्तन नही आया है। पुलिस कार्रवाई के क्रम में रविवार को सहोदरा थाना की पुलिस ने सूत्रों की ख़बर पर देशी शराब के माफियाओं के घरों के अलावा गन्ने के खेतों में छापामारी की गई। गौरतलब है कि देशी चुलाई शराब का कारोबार को बृहत्त पैमाने पर अंजाम देने वाले कारोबारियों ने गन्ना के खेत को आश्रय स्थल बनाया है।

सहोदरा थाना की पुलिस ने गौनाहा अंचलाधिकारी राजीव रंजन श्रीवास्तव के साथ संयुक्त अभियान चलाकर कामता राजपुर स्थित नरकटियागंज सुगर मिल के गन्ना के खेतों में छापेमारी कर सत्तर लीटर देशी शराब बरामद किया गया और हजारों लीटर अर्धनिर्मित कच्छी शराब को विनष्ट कर दिया गया। सहोदरा थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि गन्ना के खेत और नरकटियागंज सुगर मिल के बोरिंग के लिए बनाए गए मकानों में शराब चुलाने का कार्य किया जाता रहा है।

चीनी मिल के पम्प हाउस का उपयोग शराब कारोबारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर उपर्युक्त कार्रवाई की गई। सहोदरा थानाध्यक्ष धनञ्जय कुमार सिंह के अनुसार नरकटियागंज मिल के कामता राजपुर मिल के फार्म के सुपरवाइजर भी शामिल हैं। क्योंकि मिल फार्म के बोरिंग वाला कमरों में गैस सिलिंडरों और अन्य  शराब बनाने के कई तरह के कच्ची सामग्रियों को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि फार्म सुपरवाइजर की देख रेख में चुलाई शराब का गोरखधंधा फल फूल रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस दल को देखकर कारोबारी गन्ने का लाभ उठाकर भाग गए हैं।उल्लेखनीय है कि विगत वर्षों सहोदरा थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता पर बजड़ा पंचायत के शराब कारोबारियों ने मिर्च पाउडर से हमला किया था। नए मद्य निषेध अधिनियम के तहत चीनी मील और उसके कर्मी पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS