ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
पश्चिम चम्पारण जिलाधिकारी ने श्रमिक एवं प्रवासी कोषांग गठित कर किया हेल्फ़ लाइन नम्बर जारी
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2020 10:30:43 PM
पश्चिम चम्पारण जिलाधिकारी ने श्रमिक एवं प्रवासी कोषांग गठित कर किया हेल्फ़ लाइन नम्बर जारी

◆प्रवासी श्रमिकों  को हर सम्भव मदद की जायेगी: डीएम

बेतिया।देशवाणी। नोवल कोरोना वायरस जनित बीमारी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सम्पूर्ण भारत "लॉक डाउन" लागू है। "लॉक डाउन" के कारण पश्चिम चंपारण जिला के प्रवासी श्रमिकों के अन्य राज्यों में फंसे होने, अन्य राज्यों के श्रमिकों का यहाँ फँसने होने की सूचना विभिन्न माध्यमों से जिला प्रशासन को प्राप्त हो रही है।

इसी परिप्रेक्ष्य में श्रम संसाधन विभाग, बिहार ने विभिन्न राज्यों में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को सहयोग एवं सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से 24*7 टॉल फ्री नम्बर जारी किया गया है
1.टोल फ्री नम्बर:18003456138 प्रारम्भ किया है।

जिलास्तर पर ऐसे मामलों के अनुश्रवण के लिए जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार के निदेश पर श्रमिक एवं प्रवासी कोषांग का गठन किया गया है।
2.  व्हाट्सएप नंबर : 9771480898 व 9693584585 है।

इस कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त रवींद्र नाथ प्रसाद सिंह हैं। नोडल पदाधिकारी के रूप में ममता झा एवं मनोज दुबे की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम कुन्दन कुमार के हवाले से खबर है कि प्राप्त सूचना के आलोक में जिला के दूसरे राज्यों/जिलों में फंसे प्रवासी श्रमिकों एवं दूसरे राज्य/जिला के इस राज्य में फंसे श्रमिकों को लाने ले जाने के लिए कोषांग आवश्यक कार्रवाई करेगा।

इसके साथ ही श्रमिकों के आवासन, भोजन, स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी कोषांग करेगा। डीएम बेतिया ने संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिया है कि वेे श्रमिकों से संबंधित सूचनाओं का संधारण लॉग बुक में अद्यतन (अपडेट) रखें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS