ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया सागर पोखरा में मछलियों के मरने पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि का चौकाने वाला खुलासा
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2020 1:00:28 PM
बेतिया सागर पोखरा में मछलियों के मरने पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि का चौकाने वाला खुलासा

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित ऐतिहासिक सागर पोखरा में विगत 03 दिन से लगातार मछलियाँ मरती रही है। पोखरा में मरने वाली मछलियाँ सड़कर बजबजाने लगी हैं और दुर्गंध से महामारी फैलने की संभावना है।

सागर पोखरा नगर परिषद बेतिया के वार्ड 34 क्षेेेत्र अंतर्गत है, जिसकेे पार्षद रजिया बेगम है। उपर्युक्त वार्ड की देखरेख नगर पार्षद प्रतिनिधि आलमगीर अशरफ करते हैं। उन्होंने सोसल मीडिया के हवाले से ख़बर दिया है कि वार्ड में कोरोना जैसे संक्रमण से बचाव के लिए तत्पर तो है।

अलबत्ता पोखरा में सड़ने वाली मछलियों की सड़ाँध से नई महामारी फैलने वाला है, उसका क्या? सागर पोखरा में मछलियों की मौत की जाँच होनी चाहिये। आलमगीर अशरफ़ वार्ड पार्षद 34 रज़िया बेग़म के पुत्र हैं, उन्होंने बताया कि पोखरा में मछलियों के लिए दवा ठीकेदार ने छिड़काव कराया। पोखरा में दवा का छिड़काव चिकित्सक के माध्यम से कराया जाना चाहिए। अलबत्ता आलमगीर अशरफ बताते हैं कि एक बच्चे के द्वारा ठीकेदार ने दवा का छिड़काव कराया।

नाव पर सवार होकर बच्चे ने मछली को दवा का छिड़काव किया जो ओवरडोज़ हो गया। जिसकी वज़ह से मछलियाँ मर गई और सड़ाँध से महामारी की आशंका है। श्री अशरफ़ ने कहा है कि  महाजाल की व्यवस्था करनी चाहिए। खैर, सागर पोखरा में मछलियों की मौत की जांचोपरांत दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS