ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पश्चिम चम्पारण में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जनता कर्फ्यू पूर्ण रूप से सफल
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2020 9:20:17 PM
पश्चिम चम्पारण में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जनता कर्फ्यू पूर्ण रूप से सफल

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चंपारण जिला के विभिन्न क्षेत्र में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की अपील पर "जनता कर्फ्यू" के दौरान शाम 5:00 बजे से लोगों ने थाली, घंटी और ताली बजाया। सरकार की कोरोना कोविड 19 वायरस से बचाव के लिए "जनता कर्फ्यू" एक कारगर कदम है, अलबत्ता घंटी, थाली और ताली बजाने से क्या कोरोना वायरस भगाया जा सकता है, यह  प्रश्न आम प्रबुद्धजनों के दिलो-दिमाग में कौध रहा है? जनता कर्फ्यू के दौरान पश्चिम चंपारण जिला में अभूतपूर्व दृश्य 4:00 बजे तक दिखा। सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा, यातायात पूर्णतः स्थगित रहे, अलबत्ता बाहर से आने वाले रेल यात्री अपने घरों तक पहुंचने में काफी परेशान दिखे। रेलवे स्टेशनों पर प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस की प्रारंभिक थर्मल टेस्टिंग की गई। अलबत्ता पर्याप्त थर्मल टेस्टिंग नहीं होने की वजह से कोरोना वायरस को रोकना नामुमकिन तो नहीं, कठिन अवश्य है। 

 
 
 
थर्मल टेस्टिंग के दौरान अंचलाधिकारी सत्येंद्र कुमार दत्त आरपीएफ के इंस्पेक्टर बीके तिवारी जीआरपी थानाध्यक्ष अनिल कुमार और अन्य पदाधिकारी रेलवे स्टेशन नरकटियागंज के प्लेटफार्म नंबर एक पर दिखे। उधर बेतिया रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड पूर्णतः वीरान नज़र आया। बगहा, रामनगर, हरिनगर, चौतरवा समेत क्षेत्र की सभी दुकानें बन्द रही। सभी लोग कोरोना के कहर से सुरक्षित रहने के लिए घरों में रहे। रामनगर प्रखण्ड के सबेया देवराज में सीएए, एनपीआर व एनआरसी विरुद्ध विगत जनवरी माह से चल रहे, धरना प्रदर्शन में प्रधान मंत्री  की अपील "जनता कर्फ्यू" का समर्थन करते हुए प्रदर्शनकारियों के जगह जूता चप्पल रख सांकेतिक प्रदर्शन किया। सबेया मुखिया शकिल अहमद ने बताया कि हमसब भारतीय हैं और संविधान का सम्मान करते हुए प्रधान मंत्री की अपील करते हुए, सांकेतिक प्रदर्शन किया जा रहा है और जबतक सरकार का निर्देश होगा हम निर्देश का पालन करेंगे । 
 
 
दूसरे राज्यों से आने वाले एक्सप्रेस ट्रेनों में सत्याग्रह एक्सप्रेस और पोरबन्दर एक्सप्रेस में आने वाले यात्रियों की थर्मल टेस्ट सभी स्टेशन पर किया गया।रामनगर में एसडीपीओ अर्जुनलाल, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी जितेन्द्र सिंह, सी ओ विनोद मिश्रा, डॉ ऐश्वर्य चौबे, रंजन कुमार, भूषण कुमार, संदीप व पुलिस बल मौजूद रहे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS