ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
फिलिपींस में फँसे भारतीय विद्यार्थियों ने सरकार से लगाई जान बचाने की गुहार, खतरे में भारतीय छात्र
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2020 10:07:29 PM
फिलिपींस में फँसे भारतीय विद्यार्थियों ने सरकार से लगाई जान बचाने की गुहार, खतरे में भारतीय छात्र

बेतिया देशवाणी पश्चिम चम्पारण जिला के कई विद्यार्थी फिलिपींस में चिकित्सा विज्ञान की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। अलबत्ता फिलिपींस में (कोरोना कोविड-19) कोरोना वायरस के प्रकोप से फिलिपींस की स्थिति काफी खतरनाक बनी हुई है I फिलिपींस में फँसे पश्चिम चम्पारण के मोनू खान ने अपनी बात को बताया कि वे परेशान हैं क्योंकि वहाँ कोरोना कोविड खतरनाक बना हुआ है। वे लोग कब तक वहाँ जीवित बचेंगे यह कहना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि फिलीपींस स्थित भारतीय दूतावास को ढेर सारे ई-मेल भेजकर समस्या से अवगत कराया, लेकिन भारतीय दूतावास ने कोई रेस्पॉन्स नही लिया है। इसलिए फिलिपींस में फँसे पश्चिम चम्पारण जिला के भारतीय विद्यार्थियों ने आग्रह किया है कि उनकी आवाज़ भारतीय दूतावास तक पहुंचाई जाए। इतना ही नही इस बात को उन सभी जगहों पर पहुंचाई जाए, जहाँ उनकी समस्या के समाधान की दिशा में ठोस पहल की जाए। 

 
 
भारतीय विद्यार्थियों ने बताया कि फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कहा है कि सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 72 घण्टे के लिए रद्द कर दी गई हैं। विद्यार्थियों ने कहा है कि वहाँ की स्थिति दिन प्रतिदिन बदत्तर होती जा रही है। इसलिए फिलिपींस से निकालने में उन्होंने मदद की गुहार 'अपनी बात' से लगाई है। फिलीपींस के विद्यार्थियों के मामले को पश्चिम चम्पारण के सांसद डॉ संजय जायसवाल और राज्यसभा सांसद सतीशचंद्र दुबे ने सरकार तक पहुंचाने की बात कही है, अलबत्ता फिलिपींस में फँसे भारतीय विद्यार्थियों को अबतक कोई राहत नही मिली है। वहाँ के भारतीय विद्यार्थी निराश हैं औऱ मीडिया व सोसल मीडिया से मदद की गुहार लगाया है। फिलीपींस में फँसे बहुत से भारतीय विद्यार्थियों को मदद की दरकार है। 
 
 
 
मोनू ने बताया है कि सभी समाचार पत्रों ने उनकी बात और दोनों सांसद की बात को प्रमुखता से प्रकाशित कर प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का प्रयास किया है। बकौल मोनू खान व अमित कुमार वहां रात्री 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लग जाता है। अमित कुमार, मोनू खां, फैयाज़ अहमद ने बताया कि 18 मार्च 2020 को उनके फ्लाइट के टिकट रद्द कर दिए गए। उन्हें इस बात कि फिक्र है कि अब वे अपने देश कि मिट्टी देख पाएंगे कि नहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS