ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
बेतिया में अवैध रूप से संचालित एक नम्बरी लॉटरी कारोबार के विरुद्ध पुलिस ने की छापामारी, ग्यारह कारोबारी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2020 9:53:32 PM
बेतिया में अवैध रूप से संचालित एक नम्बरी लॉटरी कारोबार के विरुद्ध पुलिस ने की छापामारी, ग्यारह कारोबारी गिरफ्तार

बेतिया देशवाणी पश्चिमी चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित मीना बाजार, छोटा रमना, कावेरी होटल, चावल मंडी मे शुक्रवार की देर शाम ए.एस.पी.अभियान शिव कुमार के नेतृत्व में नगर थाना पुलिस तथा रंगदारी सेल के पुलिसकर्मियों ने छापामारी कर एक नंबरी लॉटरी, जुआ खेलने  और उसका संचालन करने वाले लगभग 11 व्यक्ति को दबोच लिया। ए.एस.पी (अभियान) शिव कुमार राव के हवाले से खबर है कि पकड़े गए एक नंबर लॉटरी वाले सभी कारोबारियों पर भादवि की धारा 420 के तहत कार्रवाई की जाएगी। सभी लॉटरी कारोबारी रातभर नगर थाना हाजत में बंद रहे। जिससे नगर में संचालित अन्य कारोबारियों में हड़कंप मच गई। नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर के हवाले से ख़बर है कि सभी लॉटरी कारोबारियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायालय के हवाले करने को कहा है। 

 
 
दूसरे दिन शनिवार की सुबह लॉटरी खेलने वाले और कारोबारी अब्दुल रहमान उर्फ चुन्नू इंदिरा चौक, प्रमोद कुमार इलमराम चौक, मोनू कुमार खिरिया घाट, कन्हैया कुमार द्वारदेवी चौक, अभय कुमार बरनवाल इलमराम चौक, मोहम्मद साहेब बसवरिया, तूफान सनसरैया, राजन महतो इंद्रपुरी तथा गफ्फार हवारी पटजीरवा थाना बैरिया पर प्राथमिकी दर्ज़ कर न्यायालय में पेश किया गया। छापामारी के दौरान कारोबारियों सेे ₹33,815नकद, 07 मोबाइल, नंबर लिखा हुआ तीन-चार डायरी जप्त किया है। इन लॉटरी कारोबारियों को पकड़ने के लिए प्रशासन की टीम ने सादे लिवास मे (कोरोना वायरस का सहारा लेकर) आधा चेहरा ढक कर, उन कारोबारी से खुद लॉटरी खेल कर देखा और कुछ घण्टो की तहकीकात में पाया कि एक नंबर के खेल में लाखों करोड़ो रुपये की माफियागिरी है। 
 
 
यह खेल केवल मीना बाजार ही नहीं बल्कि पूरे नगर क्षेत्र में वृहद पैमाने पर हो रही है। जिसको लेकर जिला पुलिस  प्रशासन सचेत है। उनके विरुद्ध वृहद पैमाने पर छापामारी की जाएगी। हमारे सूत्रों ने बताया कि इस खेल मे पहले से कथित पुलिसकर्मी, सफेदपोश, कतिपय मीडिया के लोग शामिल रहते आये हैं। उनके बीच आपसी मतभेद के परिणाम स्वरूप छापामारी व गिरफ्तारी हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS